×

Himachal का एक गांव ऐसा जहां रिश्तेदारों को घर बुलाने से कतरा रहे लोग

Himachal का एक गांव ऐसा जहां रिश्तेदारों को घर बुलाने से कतरा रहे लोग

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल का एक गांव ऐसा भी है, जहां पर आजकल लोग अपने रिश्तेदारों को घर बुलाने से कतरा रहे हैं। यह गांव है सोलन का न्यू कथेड़ गांव। ऐसा पानी की किल्लत के चलते हो रहा है। सोलन के न्यू कथेड़ गांव में पानी की समस्या विकराल रूप ले चुकी है। लोगों को करीबन 10 दिनों बाद पीने का पानी उपलब्ध हो रहा है।


गर्मियों के मौसम में पानी ना मिलने के कारण क्षेत्र वासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोग नगर परिषद और आईपीएच विभागों के चक्कर लगाकर थक चुके हैं। लेकिन, कोई भी विभाग उनकी इस समस्या का कोई भी समाधान नहीं कर रहा है। यही कारण है कि लोग अपने घरों में रिश्तेदारों को भी आमंत्रित नहीं कर पा रहे हैं।

क्षेत्र वासियों का कहना है कि पानी की किल्लत से वह काफी समय से जूझ रहे हैं। लेकिन, जिला प्रशासन है कि उनकी कोई भी सुध नहीं ले रहा है, जिसकी वजह से खाना बनाने और कपड़े धोने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यही नहीं वह कई-कई दिनों बाद नहाने पर मजबूर हो चुके हैं।

अगर कोई मेहमान या रिश्तेदार उनके यहां आने की बात कहता है तो उनके पास उन्हें मना करने के सिवाय कोई चारा नहीं होता। उन्होंने बताया कि जब कई दिनों तक पानी नहीं आता तो वह पास प्राकृतिक स्त्रोत से पानी ढोह कर लाना पड़ता है। घर में युवा है वह तो पानी प्राकृतिक स्त्रोत से लाने में सक्षम है। लेकिन, जिनके घर में बुजुर्ग या बीमार लोग हैं वह पानी ढोह नहीं पाते। इसलिए पानी की समस्या का कोई स्थाई हल निकालना चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है