Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

IPH मंडल शाहपुरः लोग पहुंचे समस्या लेकर Officer नदारद

IPH मंडल शाहपुरः लोग पहुंचे समस्या लेकर Officer नदारद

- Advertisement -

water problem : दरगेला पंचायत के गोजू वार्ड में पेयजल किल्लत

water problem: शाहपुर। मौसम के मिजाज गर्म होते ही पेयजल संकट गहराने लगा है, जिससे आईपीएच के अधिकारियों के पेयजल सुचारू बनाये रखने के सारे दावे खोखले साबित होने लगे हैं। आईपीएच मंडल शाहपुर के तहत कई गांवों के लोगों ने पेयजल की किल्लत को लेकर विभागीय कार्यालय में दस्तक देनी शुरू कर दी है।

मंगलवार को दरगेला पंचायत के करीब दो दर्जन बाशिंदों ने आईपीएच कार्यालय पहुंच कर पेयजल समस्या दूर करने की गुहार लगाई पर हैरानी की बात यह रही कि ग्रामीण जब विभागीय अधिकारियों से मिलने पहुंचे तो कार्यालय में कोई अधिकारी उपस्थित नहीं था। जिस कारण उन्होंने विभाग के अधीक्षक बाला राम ठाकुर तथा शाहपुर अनुभाग के कनिष्ठ अभियन्ता विवेक वीर राणा के पास अपनी समस्या रख कर इसे दूर करने का आग्रह किया। ग्रामीणों का कहना है कि करीब दो माह से उनकी पंचायत के गोजू वार्ड में पेयजल किल्लत गहराई हुई है परन्तु विभागीय अधिकारी कोई सुध नहीं लेते।


पानी की आपूर्ति भी पर्याप्त नहीं होती

विभाग के कार्यालय पहुंचे दरगेला पंचायत के वार्ड-8 गोजू के निवासी कश्मीर सिंह, राजिंदर, ईशु, सुरेश, राज भन्द्राल, सुमन शर्मा, नीलम शर्मा, कमल तथा अन्य ने कहा कि उन्हें उनके वार्ड में लगे हेंडपंप से पेयजल दिया जाता है परन्तु इससे पानी की आपूर्ति पर्याप्त नहीं होती, जिस कारण वे पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। बार-बार के अनुरोध के बावजूद विभागीय अभियन्ता आंखे मूंदे हुए हैं। न तो हेंडपंप ठीक किया जाता है और न ही उन्हें नियमित व पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था की जा रही है जिस कारण लोग दूर-दूर से पानी लाने को विवश हैं।

उधर, जब विभाग के अधिकारियों की अनुपस्थिति का कारण जानना चाहा तो बताया गया कि अधिशाषी अभियन्ता विभागीय कार्य से कहीं बाहर गए हैं जबकि सहायक अभियन्ता छुट्टी पर हैं। उधर, इसी मंडल के अंतर्गत मनेई उपमंडल  के कोटलू में दूषित जल आने की शिकायत दर्ज करवाई गई है। कुठारना में पानी की किल्लत व अवैध नल कनेक्शन दिए जाने की शिकायत भी ग्रामीणों ने अधिकारियों के समक्ष रखी है।

Toll Free No. पर भ्रष्टाचार की सबसे ज्यादा Complaints जिला Kangra से

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है