Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

China: 15 टन सहायता लेकर पहुंचा भारतीय विमान, चीनी राजदूत ने कहा- हम आपके आभारी

China: 15 टन सहायता लेकर पहुंचा भारतीय विमान, चीनी राजदूत ने कहा- हम आपके आभारी

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से जूझ रहे चीन (China) की मदद के लिए भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का विमान 15 टन मेडिकल सहायता (medical assistance) लेकर वुहान (चीन) पहुंच गया है जिसमें मास्क, ग्लव्स और अन्य आपातकालीन मेडिकल उपकरण हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) ने इस बात की जानकारी दी है। विदेश मंत्री ने राहत सामग्री की खेप को मुश्किल की घड़ी में चीन के लोगों के साथ भारत की एकजुटता की मजबूत अभिव्यक्ति करार दिया। रिपोर्ट्स के अनुसार यह विमान वुहान से लौटते वक्त अपने साथ 119 भारतीयों और अन्य देशों के पांच नागरिकों को लेकर वापस दिल्ली या चुका है।


यह भी पढ़ें: ब्रह्मास्त्र : Big B को डॉक्टर ने यात्रा के लिए किया मना तो मुंबई में ही बना दिया Himachal

वहीं भारत द्वारा चीन को मास्क, ग्लव्स और अन्य आपातकालीन उपकरण समेत 15 टन मेडिकल सामग्री भेजे जाने पर भारत में चीनी राजदूत (Chinese Ambassador) सुन वीडॉन्ग ने गुरुवार को कहा, ‘महामारी-रोधी प्रयासों के तहत हम इस मेडकिल राहत के लिए भारत के आभारी हैं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘यह कदम भारत और चीन के बीच दोस्ती और एकजुटता का प्रतिबिंब है।’ बात दें कि भारत ने बीते 28 दिनों में कोरोना वायरस (Coronavirus) प्रभावित क्षेत्र से अपने 850 से अधिक नागरिकों को विशेष विमान के ज़रिए सुरक्षित निकाला है। भारत ने मित्र देशों के भी 45 से अधिक नागरिकों को सुरक्षित निकाला है।


इससे पहला नौ फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिखा था और कोरोना वायरस से निपटने में भारत की सहायता की पेशकश की थी। पीएम मोदी ने साथ ही चीनी राष्ट्रपति को भारतीय छात्रों की सुरक्षित वापसी की अनुमति देने और उसमें भारत सरकार की मदद करने के लिए धन्यवाद दिया था। इसके बाद चीन ने जानलेवा कोराना वायरस से मुकाबले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सहायता और सहयोग की पेशकश की सराहना की थी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है