Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

गर्मियों में पहनें इस तरह के कपड़े, स्टाइलिश तो लगेंगे ही बचेंगे गर्मी से भी

गर्मियों में पहनें इस तरह के कपड़े, स्टाइलिश तो लगेंगे ही बचेंगे गर्मी से भी

- Advertisement -

नई दिल्ली। गर्मियों (Summers) में सबके पास कपड़ों (Clothes) को लेकर दिक्कत होती है। स्टाइलिश (Stylish) और ठंडक (Cooling) बनाए रखने वाले कपड़ों के कॉम्बिनेशन को हर कोई आजमाना चाहता है। जिससे आप स्टाइलिश भी लगें और गर्मी से भी परेशान न हों। ऐसे में हम आपके लिए ड्रेसिंग (Dressing) के मामले में कुछ टिप्स (Tips) लेकर आ रहे हैं जो आपकी इस मामले में मदद कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- डाइट में शामिल करेंगे ये चीजें तो सनबर्न से भी खराब नहीं कर होगा आपका निखार

पहनें कॉटन के कपड़े – गर्मी के मौसम में कई लोगों को जरूरत से ज्यादा पसीना (Sweating) आता है। इस समस्या से बचने के लिए गर्मियों के मौसम में कॉटन के कपड़े पहनने चाहिए। ये पसीने को एब्जोर्ब कर के उसे जल्दी खुश्क करता है साथ ही शरीर से बैक्टीरिया की ग्रोथ को भी कम करता है। कॉटन के कपड़े पहनने से शरीर को ठंडक का एहसास होता है साथ ही ये इंफेक्शन को भी कंट्रोल करता है। इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि गर्मियों के लिए कॉटन (Cotton) सबसे बेस्ट फैब्रिक है।


2. सिंथेटिक फैब्रिक पहनने से बचें- गर्मियों के मौसम में सिंथेटिक फैब्रिक (Synthetic Fabric) पहनने से बचें, क्योंकि सिंथेटिक फैब्रिक में हवा पास नहीं हो पाती है, इसलिए पसीना आने पर वो सूखता नहीं है और बैक्टीरिया की ग्रोथ बढ़ने से शरीर से पसीने की बदबू आने लगती है।

3. हल्के रंग के कपड़े पहनें- गर्मियों के मौसम में हल्के रंग के कपड़े जैसे- सफेद, हल्के पीले, हरे, आसमानी रंग के ही कपड़े पहनें. हल्के रंग के कपड़े गर्मियों में ठंडक का एहसास कराते हैं, क्योंकि ये सूरज की गर्मी को एब्जोर्ब नहीं करते हैं। जबकि गहरे रंग के कपड़े ज्यादा से ज्यादा हीट एब्जोर्ब कर के आपको गर्मी का एहसास कराते हैं।

4. ढीले कपड़े पहनें- गर्मियों के मौसम में जितना हो सके टाइट कपड़े पहनने से बचें, क्योंकि इससे ब्लड सर्कुलेशन बिगड़ता है। ऐसा होने पर सेहत संबंधी कई समस्याएं होने लगती हैं। इसलिए गर्मियों के मौसम में सही कपड़े ही चुनें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है