Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

आईटीबीपी रिटायर्ड ऑफिसर मामलाः वर्दी पहनकर राजनीतिक गतिविधि में नहीं ले सकते भाग

आईटीबीपी रिटायर्ड ऑफिसर मामलाः वर्दी पहनकर राजनीतिक गतिविधि में नहीं ले सकते भाग

- Advertisement -

धर्मशाला। कांगड़ा जिले के धर्मशाला स्थित दाड़ी मेला ग्राउंड में बीजेपी की रैली के दौरान वर्दी पहने पहुंचे आईटीबीपी के रिटायर्ड असिस्टेंट कमांडेंट ओम प्रकाश चौधरी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस संबंध में आईटीबीपी डीआईजी ने स्पष्ट किया है कि नियमानुसार कोई भी वर्दी पहनकर राजनीतिक गतिविधि में शामिल नहीं हो सकता है। इस संबंध में एसएसपी कांगड़ा को विस्तार से सूचना प्रेषित की गई है। एसएसपी कांगड़ा ने मामले में डीआईजी आईटीबीपी शिमला को पत्र लिखकर पूछा था कि क्या कोई रिटायर्ड अधिकारी या जवान राजनीतिक कार्यक्रम में वर्दी पहनकर शामिल हो सकता है या नहीं।


यह भी पढ़ें :- आयोग ने आईटीबीपी कमांडेंट से पूछा-रिटायर्ड ऑफिसर पहन सकता है वर्दी या नहीं

वहीं, आईटीबीपी के रिटायर्ड असिस्टेंट कमांडेंट ओम प्रकाश ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में सेवाओं के दौरान वह रिटायर हुए थे। उन्होंने कहा कि वर्दी पहनकर पार्टी में शामिल होने के लिए उन्होंने अनुमति ली हुई है। प्रकाश चौधरी 30 सितंबर 2018 को आईटीबीपी से रिटायर हो गए थे। उन्होंने 26 अप्रैल को बीजेपी प्रत्याशी किशन कपूर द्वारा नामांकन भरने के उपरांत दाड़ी मेला ग्राउंड में आयोजित जनसभा में आईटीबीपी की वर्दी पहने बीजेपी में शामिल हो गए थे। इस कार्यक्रम के बाद आईटीबीपी के रिटायर्ड अधिकारी की  पहनकर बीजेपी में शामिल होने की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं, जिसके चलते चुनाव आयोग ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए जांच शुरू की है। अब एसएसपी की रिपोर्ट आने के बाद ही चुनाव आयोग आगामी कार्रवाई अमल में लाएगा।


जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी कांगड़ा संदीप कुमार ने बताया कि आईटीबीपी के रिटायर्ड असिस्टेंट कमांडेंट ओम प्रकाश चौधरी के मामले में पुलिस जांच कर रही है। पुलिस की रिपोर्ट आने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा। अभी तक पुलिस से रिपोर्ट नहीं आई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है