Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

Shimla में बारिश, किन्नौर में Snowfall

Shimla में बारिश, किन्नौर में Snowfall

- Advertisement -

weather changed: शिमला। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। इसके प्रभाव से राज्य में कई स्थानों पर बारिश हो रही है। जबकि ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हो रही है। चोटियों पर बर्फबारी और निचले इलाको में बारिश होने से मौसम में फिर ठंडक हो गई है और इसका प्रभाव मैदानी इलाकों तक हुआ है।मैदानी इलाकों में गर्मी हो गई थी, लेकिन ऊपरी इलाकों में बारिश और चोटियों पर बर्फ गिरने से मैदान में गर्मी का प्रकोप कम हुआ है। राजधानी शिमला में भी मध्य रात्रि से रुक-रुक कर बारिश हो रही है और बिजली भी चमक रही है। इसके साथ-साथ बीच-बीच में ओलावृष्टि भी हो रही है। इससे राजधानी में ठंड हो गई है। ऊपरी शिमला में भी रुक-रुक कर बारिश हो रही है। किन्नौर की चोटियों पर हिमपात हो रहा है। किन्नौर में बर्फबारी होने से वहां ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

weather changed: बागवानों को सता रही सेब की चिंता

उधर, बारिश होने से बागवानों को सेब की फसल की चिंता सता रही है। बारिश और ओलावृष्टि से सेब की फसल के खराब होने का डर सता रहा है। सेब के पौधों में इस समय कई स्थानों पर फ्लावरिंग हो रही है और इसके लिए साफ मौसम जरूरी है। बारिश होने से फूल की सैटिंग प्रभावित होती है। अब बारिश हो रही है और इससे बागवानों के माथे पर चिंता की लकीरे पड़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राज्य में बारिश हो रही है। विभाग के मुताबिक दो दिन तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते राज्य में मैदानी इलाकों से लेकर ऊंचाई वाले इलाकों तक में बारिश होगी। जबकि ऊंची चोटियों पर हिमपात होगा।


कुल्लू में आया तेज तूफान

कुल्लू। घाटी में बीती रात तेज बारिश के साथ तेज आंधी- तूफान आने से एक बार मौसम ने करवट बदल ली है। पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी से तापमान में हल्की गिरावट आई हैं वहीं सुबह के समय बादलों के घिरने से चारों तरफ अंधेरा छा गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों तक तेज बारिश, आंधी तूफान के साथ पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है। मौसम के बदलाव से लोगों ने गर्मी से राहत ली है और मौसम सुहावना बना हुआ है।

यह भी पढ़ें : तेज तूफान व बारिश का कहर, पेड़ उखड़े, छतें उड़ी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है