Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

तेज हवाएं, बारिश और गिरे ओले

तेज हवाएं, बारिश और गिरे ओले

- Advertisement -

weather himachal : प्रदेश भर में दिखा पश्चिमी विक्षोभ का असर

weather himachal : टीम। पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश भर में दिखाई दे रहा है। मौसम खराब होने से राज्य में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। राजधानी समेत राज्य के ऊपरी इलाकों में बीती रात जमकर बारिश हुई। इसके साथ-साथ शिमला समेत कई इलाकों में भारी ओलावृष्टि भी हुई। इससे तापमान में भारी कमी आई है। शिमला में आज का न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। राजधानी में बीती रात से सुबह तक बारिश होती रही। सुबह बारिश रुकी तो तेज हवाएं चलने लगी और इससे तापमान गिर गया। इससे यहां ठंढ बढ़ी है। सुबह से राजधानी में तेज हवाएं चल रही हैं और आसमान में बादल छाए हैं। बीच-बीच में सूर्यदेव के भी दर्शन हो रहे हैं, लेकिन हवाएं चलने से ठंड बरकरार है।

किन्नौर जिले के कल्पा, छितकुल में गिरी बर्फ

उधर, जिले के ऊपरी क्षेत्रों में भी तेज हवाएं चल रही हैं। इससे कई स्थानों पर बिजली भी बाधित हुई है। तेज हवाओं से बिजली की तारें आपस में टकराने लगी थी और इससे बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई। वहीं, जनजातीय जिले लाहौल-स्पीति और किन्नौर की चोटियों पर हिमपात हुआ है। किन्नौर जिले के कल्पा, छितकुल समेत अन्य ऊंची चोटियों पर बर्फ गिरी है। कल्पा में 16 सेंमी. बर्फ रिकार्ड की गई। उधर, लाहौल स्पीति के केलंग में भी 8 सेंमी. बर्फबारी दर्ज की गई। इन दोनों जिलों और अन्य ऊंची चोटियों पर बर्फबारी होने का असर निचले इलाकों तक पड़ा है। निचले इलाकों में बर्फबारी के चलते ठंड बढ़ी है।


उधर, राज्य के कई इलाकों में बारिश हुई है। शिमला में आज सुबह तक 52.7 मिमी. बारिश रिकार्ड की गई। कुल्लू जिले के मनाली में 50 मिमी., भुंतर में 49 मिमी., कल्पा में 47.4 मिमी., सुंदरनगर और नाहन में 15-15 मिमी., सोलन में 11 मिमी., कांगड़ा में 10 मिमी. और ऊना में 7 मिमी. बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी राज्य में कई स्थानों पर बारिश की संभावना है। राज्य के निचले,मध्यम और ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और ऊंची चोटियों पर हिमपात की संभावना है। इसके साथ-साथ कुछेक स्थानों पर तूफान आने और ओलावृष्टि की भी संभावना है।

Shimla में बारिश, किन्नौर में Snowfall

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है