×

उत्तर भारत में मौसस खराब : Delhi-NCR में बारिश, पंजाब-हिमाचल सहित कई राज्यों में येलो अलर्ट

दिल्ली में आज ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी की संभावना

उत्तर भारत में मौसस खराब : Delhi-NCR में बारिश, पंजाब-हिमाचल सहित कई राज्यों में येलो अलर्ट

- Advertisement -

नई दिल्ली। उत्तर भारत के कई राज्यों में आज मौसस खराब बना हुआ है। दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में शुक्रवार तड़के मौसम का मिजाज बदल गया है और कई इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश भी हुई। सुबह से ही राजधानी व आसपास के इलाकों में मध्यम ठंडी हवाओं के साथ आसमान में अंधेरा छा गया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुसार आज दोपहर तक दिल्ली में ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी की संभावना है। वहीं आज यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश, झारखंड में हल्की बारिश की संभावना है।


यह भी पढ़ें: HP_Weather : हिमाचल में बदलेगा मौसम; एक सप्ताह बारिश-बर्फबारी के साथ अंधड़ की चेतावनी

मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि उत्तर भारत (North India) के पर्वतों पर इस हफ्ते दो से तीन पश्चिमी विक्षोभ आएंगे जिस वजह से यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश और दूसरे राज्यों में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में अंधड़, ओलावृष्टि और बारिश का येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी हुआ है। आज पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़ राजस्थान, हरियाणा, बिहार, यूपी, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड राज्यों में तेज गरज के साथ आंधी के आसार हैं। मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए अलर्ट भी जारी किया है। वहीं विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, केरल और जम्मू-कश्मीर में भी गरज के साथ तेज हवाओं को लेकर सावधान रहने को कहा गया है।

इसके अलावा हरियाणा में भी पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते बीती देर रात मौसम में हल्का परिवर्तन हुआ। शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश में हवाएं चलने और कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। एचएयू के कृषि मौसम वैज्ञानिकों ने बदलते मौसम को देखते हुए दो दिन सिंचाई और स्प्रे रोकने की सलाह दी है। इसके बाद रविवार को मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा और 15 मार्च से मौसम आमतौर पर खुश्क और साफ रहने की संभावना है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है