×

मौसम: ऊना में पारा 44 डिग्री पार, घरों में दुबके लोग-कर्फ्यू जैसे हालात

मौसम: ऊना में पारा 44 डिग्री पार, घरों में दुबके लोग-कर्फ्यू जैसे हालात

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना में सूर्यदेव ने आग बरसानी शुरू कर दी है। लू के थपेड़ों ने लोगों को घरों में ही दुबकने को मजबूर कर दिया है। ऊना में पड़ रही भयंकर गर्मी (Summer) के चलते सड़कों और बाजारों में पूरी तरह से सन्नाटा छाया हुआ है। पिछले कुछ दिनों से लगातार पड़ रही गर्मी ने कारोबारियों (Businessmen) से लेकर हर किसी को परेशानी में डाल रखा है। आसमान से बरस रही आग के कारण ऊना का पारा 44 डिग्री सेल्सियस पार कर चुका है। गर्मी से निजात पाने के लिए लोग शीतल पेय का सहारा ले रहे हैं।



यह भी पढ़ें: शाह ने निभाया वादा अनुराग बनेंगे मोदी सरकार में मंत्री

इस भीषण गर्मी का असर ये हुआ कि लोगों ने सुबह 9 बजे के बाद घरों से निकलना तकरीबन बंद कर दिया है, बेहद जरूरी काम होने पर ही लोग घर की चौखट लांघ रहे हैं। सड़कें वीरान पड़ने लगी हैं, सिर्फ रूट की बसें (Bus) या इक्का दुक्का वाहन ही सड़कों पर नजर आ रहे हैं। भयंकर गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए हैं और फिलहाल गर्मी से निजात मिलने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है।

यह भी पढ़ें: पशुओं के लिए चारे लेने गए बुजुर्ग को मिली दर्दनाक मौत

चिलचिलाती धूप और तेज लू के थपेड़ों से हाल यह है कि दोपहिया वाहनों (Two-wheeler) पर बिना हेलमेट पहने लोग चेहरे पर कपड़ा पहनकर वाहन चला रहें हैं। इस गर्मी से निजात पाने के लिए लोगों को शीतल पेय जल या जूस का सहारा लेना पड़ रहा है। जबकि कुछ लोग गर्मी से राहत पाने के लिए तरबूज जैसे मौसमी फलों की खरीदारी कर रहे हैं।

मंडी। जिला मंडी के ज्यादातर स्थानों पर गर्मी का प्रचंड रूप देखने को मिल रहा है। मंडी शहर दोपहर को सुनसान सा हो रहा हैए लोग चिलचिलाती गर्मी को देखते हुए अपने घरों में दुबकने को मजबूर हो रहे हैं। बीते दिन भी मंडी (Mandi) का तापमान 40 के पार चला गया था जिस कारण आम जन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही शहर में हुई ताजी टायरिंग भी इस गर्मी में आग में घी का काम कर रही है। लोग गर्मी से बचने के लिए छातों का सहारा ले रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले लगभग 10 दिनों तक गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखाएगी जिसके बाद मानसून के आने पर सभी को मौसम के सुहावना होने की उम्मीद बनी हुई है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है