Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

उफ़्फ़ ये गर्मी: Jaipur और Delhi से ज्यादा गर्म हुआ हिमाचल; अन्य राज्यों में भी बुरे हाल

उफ़्फ़ ये गर्मी: Jaipur और Delhi से ज्यादा गर्म हुआ हिमाचल; अन्य राज्यों में भी बुरे हाल

- Advertisement -

शिमला/नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। देश की राजधानी दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश यहां तक की हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भी गरमी अपना कहर बरपा रही है। शुक्रवार को जयपुर व दिल्ली से ज्यादा गर्म ऊना (Una) जिला रहा। ऊना का अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री, जबकि दिल्ली में 42.7 व जयपुर में 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं शनिवार को भी मौसम का कुछ ऐसा ही हाल रहा। हालांकि आज शाम होते होते हिमाचल के कई जिलों में बादल छा गए हैं। जिन्हें देखकर प्रदेश वासियों को गर्मी से राहत मिलाने की उम्मीद जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: केरल से Himachal के 35 लोगों को लेकर पठानकोट पहुंची विशेष ट्रेन

अगले कुछ दिनों तक गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर समेत देश के तमाम हिस्सों को अभी उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। दिल्ली (Delhi) में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। अगले कुछ दिनों तक गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। दिल्ली में गर्म हवा चलने से पालम और लोधी रोड इलाके में काफी गर्मी देखने को मिली। यहां उच्चतम तापमान, क्रमश: 45.4 और 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं शनिवार को राजस्थान के चुरू और श्रीगंगानर सबसे ज्यादा तप रहे हैं जहां पारा 47 डिग्री के करीब पहुंच चुका है।

यह भी पढ़ें: Morning Breaking: हिमाचल के मंडी में 4 कोरोना पॉजिटिव, लगातार बढ़ रहा संक्रमितों का आंकड़ा

यहां जानें हिमाचल में कब होगी बारिश

ताजा अपडेट के अनुसार राजस्थान, यूपी, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में तापमान काफी बढ़ चुका है। राजस्थान के 3 शहरों में पारा 46 डिग्री के पार पहुंच चुका है। यूपी के झांसी में भी अधिकतम तापमान 46 डिग्री को पार कर चुका है। मौसम विभाग के ताजा अनुमान के अनुसार 27 मई तक देश भर में शुष्क और गर्म हवाएं चलेंगी। मई में ही नहीं, बल्कि जून में भी देश के कई हिस्सों में गर्मी का असर बढ़ सकता है। अगले 24 घंटों के दौरान राजस्थान के कई हिस्सों में लू का प्रकोप जारी रहने की संभावना है। दिल्ली, हरियाणा, दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुजरात और तमिलनाडु के भी कुछ हिस्सों में प्रचंड गर्मी की आशंका है। वहीं हिमाचल की बात करें तो 26 मई को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम बदलने और ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश की संभावना है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है