×

इस कपल ने मंदिर में की शादी, दोस्तों-रिश्तेदारों को नहीं आवारा कुत्तों को दी दावत

स्थानीय पशु बचाव संगठन के साथ किया था भोजन खिलाने का करार

इस कपल ने मंदिर में की शादी, दोस्तों-रिश्तेदारों को नहीं आवारा कुत्तों को दी दावत

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना संकट में लोगों को लाख मनाही कर दो लेकिन फिर भी लोग इक्टठे हो रहे हैं यही नहीं लोग धूमधाम से शादी जैसे समारोह भी कर रहे हैं। ऐसे समय में ओडिशा (Odisha) के एक कपल ने मिसाल कायम की है। इस कपल ने शादी के दिन कुछ अलग करने का सोचा। 25 सितंबर को भुवनेश्वर (Bhubaneswar) में यूरेका आप्टा (Eureka Apta) और जोआना वांग (Joanna Wang) ने शादी की तो उन्होंने शहर में लगभग 500 आवारा कुत्तों के लिए एक विशेष भोजन की व्यवस्था की। यूरेका आप्टा पायलट और फिल्म निर्माता हैं, जबकि जोआना वांग एक दंत चिकित्सक हैं। शादी के दिन दंपती ने भुवनेश्वर में 500 से अधिक आवारा कुत्तों को खिलाने के लिए एक स्थानीय पशु बचाव संगठन के साथ करार किया। 25 सितंबर को जब शादी हुई तो पशु कल्याण ट्रस्ट एकमरा (AWTE) के स्वयंसेवकों ने उनकी तरफ से आवारा कुत्तों को खाना खिलाया।


आप्टा ने बताया, ‘लॉकडाउन में हमने एक आवारा कुत्ते को बचाया था, जो हादसे में घायल हो गया था। मैंने जोआना के साथ मिलकर एक आवारा कुत्ते का इलाज एक पशु चिकित्सक अस्पताल में करवाया था बाद में हम उसे एनिमल वेलफेयर ट्रस्ट एकमरा (AWTE) में ले गए, जो एक डॉग शेल्टर होम है। हमें डॉग शेल्टर होम जाकर बहुत अच्छा लगा। जब हमने तीन साल के रिलेशन के बाद शादी करने का फैसला किया तो हमने मंदिर में साधारण शादी की और कुत्तों के लिए कुछ विषेश करने का सोचा।’

कपल ने शेल्टर होम के लिए भोजन और दवाइयां खरीदीं और AWTE के संस्थापक पूरबी पात्रा की मदद से, शहर में एक व्यापक अभियान चलाया, जिससे आवारा कुत्तों को मदद मिल सके। आप्टा का कहना है कि यह अभियान उनकी मां की याद में आयोजित किया गया था, जिनकी मृत्यु कैंसर से हुई थी। उनकी कहानी ने सोशल मीडिया पर लोगो के दिलों को छू लिया है। कपल का कहना है कि उनके लिए सबसे अच्छा शादी का उपहार शेल्टर के लिए एक अनुभवी पशु चिकित्सक होगा, जो उनकी चिकित्सा आवश्यकताओं का ख्याल रख सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है