Covid-19 Update

1,37,766
मामले (हिमाचल)
1,02,285
मरीज ठीक हुए
1965
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

दिल्ली में Weekend Curfew, कई और प्रतिबंध भी लगाए गए, पढ़ें पूरी डिटेल

शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेगा जारी

दिल्ली में Weekend Curfew, कई और प्रतिबंध भी लगाए गए, पढ़ें पूरी डिटेल

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर (Second wave of Corona Infection) के बीच दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) का ऐलान हो गया है। यह वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान बहुत सारे प्रतिबंध लागू होंगे।


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात का ऐलान किया। आपको बता दें कि बीते रोज ही दिल्ली में अब तक सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। दिल्ली में बीते दिन 17 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले मामले रिपोर्ट हुए, जबकि 104 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई थी। ऐसे में अब दिल्ली के सीएम ने भी बंदिशों (Delhi Weekend Curfew) का ऐलान कर दिया है।

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक लागू रहेगा। यही नहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को वीकेंड कर्फ्यू के दौरान आवाजाही के लिए बाकायदा पास जारी किए जाएंगे। वीकेंड कर्फ्यू (Delhi Weekend Curfew) के दौरान मॉल, जिम, स्पा और ऑडिटोरियम भी बंद नहीं खोले जाएंगे। वीकेंड कर्फ्यू में सिनेमा हॉल (Cinema Hall in Weekend Curfew) केवल 30 प्रतिशत क्षमता के साथ ही खोलने की इजाजत दी गई है। वीकेंड में रेस्त्रां तो खुले तो रहेंगे, लेकिन वहां पर खाने की अनुमति नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी (Home Delivery) की जा सकती है।

इसके साथ ही दिल्ली के सीएम (Delhi CM) ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मेरा निवेदन है कि किसी अस्पताल (Hospital) को लेकर जिद्द ना करें। सीएम होने के नाते मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि दिल्ली में अस्पतालों में बेड की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अभी भी पांच हजार से ज्यादा बेड उपलब्ध हैं और हम फिलहाल अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड (Oxygen Beds) बढ़ा रहे हैं। वीकेंड कर्फ्यू (Weekend curfew) के दौरान जिनकी शादियों की तारीख तय है उन्हें भी पास दिए जाएंगे। इसके अलावा कर्फ्यू के दौरान इलाके के हिसाब से एक बाजार को लोगों के लिए खोला जाएगा। यदि किसी को अस्पताल जाना है और एयरपोर्ट, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन जाना है उन लोगों को वीकेंड कर्फ्यू (Weekend curfew Pass) के दौरान छूट रहेगी। हालांकि इसके लिए भी पास (Pass) लेना होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है