Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

कोरोना का कहर! उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू का ऐलान

लगातार बढ़ते मामलों के बाद योगी सरकार ने लिया फैसला

कोरोना का कहर! उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू का ऐलान

- Advertisement -

देश में कोरोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। महाराष्ट्र (Maharashtra) में तो परिस्थितियां पहले से ही खराब थी। इसके साथ ही दिल्ली में भी हालात बिगड़ने लगे। कोरोना के कारण दिल्ली में छह दिन का लॉकडाउन (Delhi Lockdown) लगा दिया गया है तो बाकी राज्यों में कहीं नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू के साथ ही काम चल रहा है। अब पूरे उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown in UP) लगाने की घोषणा सीएम योगी आदित्यनाथ ने कर दी है। इसके अलावा जिन जिलों में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं वहां नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का ऐलान भी किया गया है।

यह भी पढ़ें: Breaking : हिमाचल भी Lockdown की ओर बढ़ा, इस जिला में Sunday को बाजार पूर्णतः बंद

http://https://twitter.com/myogiadityanath/status/1384416110926172162f


उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा राज्य के जिन भी जिलों में 500 से ज्यादा कोरोना एक्टिव केस हैं, वहां पर नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) भी लगाया जाएगा। उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा। इसके अलावा नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) की टाइमिंग भी रात 8 से सुबह 7 बजे तक ही रहेगी। वीकेंड लॉकडाउन में लोग बिना आवश्यक काम के बाहर नहीं निकल सकेंगे। हालांकि जरूरी क्षेत्र से जुड़े लोगों को निकलने की छूट रहेगी। इसके अलावा कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination), मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना के डबल म्यूटेंट का खौफ- क्या है नया वैरिएंट, कितना खतरनाक पढ़ें ये रपट

गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इससे पहले रविवार को लॉकडाउन लगाया था। इस रविवार को भी यूपी के दस जिलों में लॉकडाउन (Lockdown in UP) था, लेकिन कोरोना के मामलों को बढ़ता देख अब योगी सरकार (Government) ने और कड़े कदम उठाए हैं। इसलिए अब पूरे प्रदेश में शनिवार-रविवार को लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। ध्यान रहे कि यूपी सरकार का ये फैसला तब आया है, जब बीते दिन इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने राज्य के पांच शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) का निर्देश दिया था। हालांकि योगी सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन करने से इनकार कर दिया था और सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख किया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है