Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

बाप रे! इस मरीज के पेट से निकला कुछ ऐसा कि उड़ गए डॉक्टरों के होश, देखें वीडियो

बाप रे! इस मरीज के पेट से निकला कुछ ऐसा कि उड़ गए डॉक्टरों के होश, देखें वीडियो

- Advertisement -

सुंदरनगर। मंडी जिला के लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक( Lal Bahadur Shastri Medical College Nerchowk) में एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है । यहां पर एक मरीज ( Patient)के पेट से आपरेशन के दौरान 8 स्टील के चम्मच,एक नुकीला चाकू,दो टूथ ब्रश, दो पेचकस और एक दरवाजे की कुंडी निकली है। इस मामले में मेडिकल कॉलेज के सर्जन सहित परिजनों और लोगों को भी सकते में डाल दिया है। मरीज कर्ण सेन (35 वर्ष) सुंदरनगर नगर परिषद के वार्ड नंबर-7 बनायक का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें :-इस दिव्यांग ने बैठे- बैठे उठाया 505 किलो वजन, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

 


कर्ण सेन के भाई आशीष गुलेरिया व जीजा सुरेश पठानिया ने कहा कि कर्ण पिछले 20 वर्षों से मानसिक तौर पर परेशान था और लगातर दवाई का सेवन कर रहा था। उन्होंने कहा कि कर्ण सेन का इलाज कई अस्पतालों( Hospital) में चला हुआ था। उन्होंने कहा कि कर्ण घर के कामकाज में लगातर हाथ बटाता था। तीन दिन पहले कर्ण सेन सुंदरनगर( Sundernager) के पुराना बाजार स्थित हेल्थ केयर क्लीनिक में आया और वहां पर डॉ. प्रदीप शर्मा ने उसका इलाज किया। ईलाज के दौरान उसके पेट पर एक पिंपल हुआ। लेकिन दूसरे ही दिन उस जगह से पस निकलने लगा तो डॉक्टर ने वहां पर एक कट लगाया। कट लगाने पर वहां एक लोहे का एक नुकीला टुकड़ा दिखाई दिया।

डॉ. शर्मा ने जब चेक किया तो पता चला कि वह एक चाकू है। इसके बाद उन्होंने प्रारंभिक उपचार के बाद मरीज को मेडीकल कॉलेज नेरचौक के लिए रेफर कर दिया। वहीं मेडीकल कॉलेज पहुंचते ही मौजूद सर्जन ने मरीज कर्ण सेन का एक्स-रे ( X-ray)करवाने के लिए कहा गया। लेकिन एक्स-रे रिपोर्ट देखने के बाद मरीज के पेट के अंदर कई चीजों की मौजूदगी से उनके होश उड़ गए और उसी समय कर्ण का आपरेशन ( operation) शुरू कर दिया गया। मेडिकल कॉलेज के सर्जन डॉ. निखिल सोनी, डॉ.सूरज भारद्वाज, डॉ.रनीश एनेस्थीसिया की डॉ.मोनिका पठानिया की टीम ने 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कर्ण के पेट का सफल आप्रेशन कर 8 स्टील के चमच, एक चाकू, दो टूथ ब्रश, दो पेचकस और एक दरवाजे की कुंडी निकाली है। वहीं लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक ने इस तरह की बड़ी सर्जरी कर कामयाबी हालिस की है। वहीं मरीज कर्ण सेन की हालत खतरे से बाहर है और मेडिकल कॉलेज नेरचौक में उपचाराधीन है।

डॉक्टर बोले मरीज की हालत खतरे से बाहर

लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक के सर्जन डॉ.सूरज भारद्वाज ने कहा कि मरीज कर्ण सेन को परिजन उपचार के लिए लाए थे। जहां पर प्रारंभिक जांच के उपरांत मरीज के पेट से एक चाकू का नुकीला हिस्सा बाहर निकला हुआ देखा गया। इसके उपरांत मरीज का एक्स-रे लेने के बाद पेट के अंदर कई प्रकार की वस्तुएं मौजूद होने पर तुरंत मरीज का आपरेशन कर 7 स्टील के चमच,एक चाकू,दो टूथ ब्रश और एक दरवाजे की कुंडी निकाली गई। इस प्रकार का मामला पहले नहीं देखा गया है। यह मामला अपने आप में अनूठा है। मरीज की हालत खतरे से बाहर है और अभी मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन है।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है