×

पश्चिम बंगाल चुनाव : बीजेपी संकल्प पत्र में महिलाओं को नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण देने का वादा

अमित शाह बोले, सोनार बांग्ला के सपने पर है संकल्प पत्र

पश्चिम बंगाल चुनाव : बीजेपी संकल्प पत्र में महिलाओं को नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण देने का वादा

- Advertisement -

कोलकाता। पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Elections) को लेकर बीजेपी ने भी अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। रविवार को बीजेपी ने चुनाव को लेकर अपना संकल्प पत्र ( BJP Sankalp Patra) जारी किया। संकल्प पत्र में बीजेपी ने भी वादों का पिटारा खोला है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) की ओर से बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया गया। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारा मकसद सोनार बांग्ला है। बीजेपी ने संकल्प पत्र में वादा किया है कि यदि पश्चिम बंगाल में बीजेपी (BJP) की सरकार बनती है तो महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 33 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा।


इसके अलावा पहली कैबिनेट मीटिंग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) भी लागू किया जाएगा। इसके अलावा पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत भारत सरकार से जो 6 हजार रुपए किसानों (Farmers) को दिए जाते हैं उसमें राज्य सरकार के 4 हजार रुपए जोड़कर दिए जाएंगे। साथ ही मत्स्य पालकों (Fishermen) को भी हर वर्ष 6 हजार रुपए दिए जाएंगे। बीजेपी ने संकल्प पत्र में राज्य में तीन नए एम्स की स्थापना की बात भी कही है।

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर संसद में उठी मांग, जब आबादी आधी तो सिर्फ 30% आरक्षण क्यों ?

अमित शाह ने कहा है कि शरणार्थी योजना के तहत प्रत्येक शरणार्थी परिवार को पांच साल तक 10 हजार रुपए हर साल दिए जाएंगे। यह राशि डायरेक्टर बनेफिट ट्रांसफर के जरिए दी जाएगी। पहली कैबिनेट मीटिंग में ही बंगाल के हर गरीब को आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Scheme) में भी शामिल किया जाएगा। हमने तय किया है कि व्यक्ति क्या, परिंदा भी पर न मार पाए, इस तरह की सीमा सुरक्षा (Border Security) की व्यवस्था हम करेंगे। बीजेपी के संकल्प पत्र को जारी करते हुए अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि सोनार बांग्ला के सपने पर है संकल्प पत्र।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है