×

पश्चिम बंगाल चुनाव : ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में नहीं हुआ था हमला, पर्यवेक्षकों ने सौंपी रिपोर्ट

रिपोर्ट में कहा गया हादसा हुआ था, घटना की साफ वीडियो भी नहीं

पश्चिम बंगाल चुनाव : ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में नहीं हुआ था हमला, पर्यवेक्षकों ने सौंपी रिपोर्ट

- Advertisement -

कोलकाता। पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Elections) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां अपने चरम में पहुंचती जा रही हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के पांव में चोट वाले मामले में केंद्रीय चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी थी। बताया जा रहा है कि पर्यवेक्षकों (Observers) ने यह रिपोर्ट सौंप दी। इसके साथ ही सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट (Report) में कहा गया है कि ममता के साथ जो कुछ हुआ वह हादसा था। जिस समय यह घटना घटी उस समय ममता के साथ पर्याप्त सुरक्षा बल (Security Forces) मौजूद था और घटना के वक्त की वीडियो भी साफ नहीं हैं।


यह भी पढ़ें:पत्रकारों से मारपीट मामले में पूर्व सीएम अखिलेश यादव सहित 20 अज्ञात पर FIR

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने खुद पर नंदीग्राम में हमले की बात कही थी। इसकी शिकायत भी उन्होंने चुनाव आयोग से की थी। इसी मामले में स्पेशल ऑब्जर्वर की टीम ने शनिवार को चुनाव आयोग (Election Commission) को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। स्पेशल ऑब्जर्वर विवके दुबे और अजय नायक ने रिपोर्ट (Report) में कहा है कि ममता बनर्जी नंदीग्राम (Nandigram) में एक दुर्घटना के चलते घायल हुईं। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के काफिले पर हमले का कोई भी सबूत नहीं है।

आपको बता दें कि इससे पहले ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के ऊपर हुए कथित हमले को लेकर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुख्य सचिव ने भी रिपोर्ट सौंपी थी। इस रिपोर्ट पर चुनाव आयोग (Election Commission) ने नाराजगी जताई थी। अब उनसे विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। उधर, स्पेशल ऑब्जर्वर (Special Observer) विवेक दुबे और अजय नायक ने शनिवार को चुनाव आयोग को अपनी विस्तृत रिपोर्ट (Report) सौंपी है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को अलग-अलग क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे। प्रदेश में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं। नतीजे दो मई को आएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है