Expand

किस उपलब्धि का जिक्र करेगी Congress, समझ से परे

किस उपलब्धि का जिक्र करेगी Congress, समझ से परे

- Advertisement -

पालमपुर। पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने कांग्रेस सरकार की चार वर्षों की कारगुजारी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने चार वर्षों के शासनकाल के पश्चात विकास यात्रा तो शुरू की है, परन्तु विकास के नाम पर किस उपलब्धि का जिक्र करेंगे, यह समझ से परे है। क्योंकि भ्रष्टाचार के अतिरिक्त कांग्रेस के पास उपलब्धि के नाम पर कुछ नहीं है। सरकार ने अपने स्तर पर नए विकास कार्य करना तो दूर, बीजेपी के समय शुरू किए गए काम भी बंद कर दिए हैं। धूमल ने कहा कि प्रदेश में  शिक्षा के स्तर में इतनी गिरावट कभी देखने को नहीं मिली है। कहीं स्कूल हैं तो बच्चे नहीं हैं और अगर बच्चें हैं तो अध्यापक नहीं हैं।

  • कांग्रेस सरकार की विकास यात्रा पर धूमल ने कसा तंज
  • बोले, भ्रष्टाचार के अतिरिक्त कांग्रेस की कोई उपलब्धि नहीं
  • कहीं स्कूल हैं तो बच्चे नहीं हैं और अगर बच्चें हैं तो अध्यापक नहीं

mahila-morcha-palampur-2यह सरकार केवल घोषणाओं की सरकार बन कर रह गई है। डेपुटेशन पर प्रदेश को चलाने वाली सरकार आज स्वयं डेपुटेशन पर चल रही है। उन्होंने  कहा कि सरकार ने एक बड़ा धोखा कर्मचारियों के साथ किया है। विपक्ष में रहते हुए वीरभद्र सिंह ने घोषणा की थी कि प्रदेश के कर्मचारियों को 4-9-14 के लाभ वर्ष 2006 से मिलेंगे, परन्तु वह लाभ तो दूर कर्मचारियों की डीए की किस्त भी 11-11 महीनों की देरी से मिल रही है। धूमल भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक व प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में बोल रहे थे।

‘न तो खुदा मिला न विसाले सनम’
पूर्व सीएम धूमल ने कहा कि 2012 के चुनावों के दौरान कांग्रेस ने सबसे बड़ा वादा प्रदेश के बेरोजगारों से बेरोजगारी भत्ते का किया था, पर हालत यह है कि न तो खुदा मिला न विसाले सनम। mahila-morcha-palampur-5कांग्रेस का यह वायदा भी कांग्रेस द्वारा पूर्व में हर घर से एक व्यक्ति को रोजगार के वादे के माफिक हवाई साबित हो गया है। धूमल ने कहा कि आज प्रदेश की हालत यह है कि किसान समय पर खाद और बीजों के न मिलने से परेशान है, बागवान सड़कों की खराब हालत से परेशान है, गृहणियों को राशन की दुकानों में राशन नहीं मिल रहा है, बच्चे शिक्षा के लिए भटक रहे हैं, कर्मचारी ट्रांसफर माफिया से परेशान है और बेरोजगार नौकरियों में भाई-भतीजावाद से दुःखी हैं। प्रदेश का पेंशनर अपने हक की लड़ाई के लिए सड़कों पर उतर आया है। धूमल ने कहा कि केन्द्र में बीजेपी की सरकार बनने से सबसे अधिक फायदा हिमाचल को हुआ है। केन्द्रीय करों में प्रदेश की हिस्सेदारी 32 प्रतिशत से 42 प्रतिशत करने से हिमाचल प्रदेश को 40625 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके साथ विशेष राज्य के दर्जे की पुनः बहाली से हिमाचल प्रदेश को लगभग 71000 करोड़ रुपए का वित्तीय लाभ मिलेगा। प्रदेश को 61 नेशनल हाई-वे, एम्स, रेल के विस्तारीकरण के लिए धन सहित कई योजनाओं में फायदा मिल रहा है। परन्तु प्रदेश सरकार का निकम्मापन यह है कि केन्द्र द्वारा 261 करोड़ रुपए देने के बाद भी डीपीआर तैयार नहीं की जा रही है।

सुधर जाओ वरना सुधार दिए जाओगे’
mahila-morcha-palampur-3भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक व प्रशिक्षण वर्ग के समारोप समारोह में पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने देश और प्रदेश की वर्तमान राजनेतिक परिस्थितियों पर अपने विचार रखते हुए कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व में देश नवनिर्माण की ओर बढ़ रहा है। अटल के कहे अनुसार भारत अब विश्व गुरु बनने की तरफ कदम बढ़ा चुका है। नरेन्द्र मोदी ने दिखा दिया है कि दुनिया झुकती है बस झुकाने वाला चाहिए। पहली बार सीमा पार जाकर आतंकवाद पर प्रहार करके नरेन्द्र मोदी ने देश के दुश्मनों को स्पष्ट संदेश दिया है कि सुधर जाओ वरना सुधार दिए जाओगे। इसी तरह भ्रष्टाचार व कालेधन की जड़ पर प्रहार करके नोटबंदी का जो फैसला लिया, उससे देश का ईमानदार व्यक्ति पहली बार स्वयं को गौरवान्वित महसूस करके अपनी ईमानदारी की कीमत को पहचान रहा है। कालेधन को प्रश्रय देने वाले नेता अब बौखलाहट में उल-जलूल बयानबाजी करके स्वयं को एक्सपोज ही कर रहे हैं।

 

https://youtu.be/HA7Vj4bszRw

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है