Covid-19 Update

2,00,328
मामले (हिमाचल)
1,94,235
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

कोरोना के बीच कुंभ पर क्या बोल रहा विदेशी मीडिया, पढ़ें किसने क्या कहा

ब्रिटने के अखबार ने तीरथ सिंह रावत के बयान का भी किया जिक्र

कोरोना के बीच कुंभ पर क्या बोल रहा विदेशी मीडिया, पढ़ें किसने क्या कहा

- Advertisement -

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर काफी तेजी से फैल रही है। हालात ये हैं कि देश में आज कोरोना (Corona) के नए मामलों ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। देश में बीते 24 घंटे में दो लाख से ज्यादा कोरोना (Corona) के नए मामले सामने आए हैं। यही नहीं, एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है, लेकिन एक और मुद्दा है जिस पर सोशल मीडिया में लोग दो फाड़ हुए पड़े हैं। यह मुद्दा है कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कुंभ 2021 (Kumbh 2021) के आयोजन का। कुंभ में लाखों लोग स्नान कर रहे हैं। ऐसे में कई लोग कोरोना संक्रमण के बीच में इसके आयोजन को लेकर सवाल उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: देख लीजिए हालात! कार में ऑक्सीजन सिलेंडर, कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग को नहीं मिला बेड

सोशल मीडिया पर उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) का बयान भी खासा वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि खुले में मां गंगा के आशीर्वाद से कोरोना नहीं फैलेगा और कुंभ और मरकज के मामलों की तुलना ठीक नहीं है। इसी बात पर सोशल मीडिया में लोग दो फाड़ हुए पड़े हैं और कुंभ को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं जाहिर कर रहे हैं। अब बात सोशल मीडिया से होते हुए विदेशी मीडिया तक जा पहुंची है। विदेशी मीडिया (Foreign Media) ने भी कोरोना के संक्रमण के बीच कुंभ के आयोजन को लेकर लेख प्रकाशित किए हैं। आपको बता दें कि उत्तराखंड (Uttarakhand) की सरकार ने साफ किया है कि कुंभ मेले का आयोजन 30 अप्रैल तक जारी रहेगा।


यह भी पढ़ें: दिल्ली में Weekend Curfew, कई और प्रतिबंध भी लगाए गए, पढ़ें पूरी डिटेल

ब्रिटेन की अखबार ने भी की टिप्पणी

कुंभ को लेकर ब्रिटेन के अखबार द गार्डियन (The guardian on kumbh) ने एक आर्टिकल प्रकाशित किया है। गार्डियन में प्रकाशित इस लेख में लिखा गया है कि गंगा तट पर जुटी भीड़ भारत में कोरोना की रोकथाम में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की चुनौती को साफ दर्शाती है। हरिद्वार की पुलिस (Haridwar Police) का कहना है कि वे लोगों को दूरी बनाए रखने के लिए कह रहे हैं लेकिन सोमवार को जुर्माना लगाना व्यावहारिक नहीं था। अखबार ने सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे कई वीडियो का भी जिक्र किया जिसमें लोग कह रहे हैं कि मां गंगा कोरोना (Corona) से सुरक्षा करेंगी और इसे लेकर डरने की कोई जरूरत नहीं है।

हिंदू वोटर्स को नाराज नहीं करना चाहती बीजेपी

इसके अलावा द एसोसिएट प्रेस (The Associate Press on Kumbh) ने लिखा है कि भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच हिंदू पर्व पर भारी भीड़ जुटी। एसोसिएट प्रेस ने लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के आलोचक कह रहे हैं कि संक्रमण बढ़ने के बावजूद कुंभ मेले को अनुमति दी गई है क्योंकि सरकार अपने वोटर बेस हिंदुओं (Hindu Voters) को नाराज नहीं करना चाहती है। एपी न्यूज एजेंसी (AP News Agency) ने कुंभ मेले और तब्लीगी जमात को लेकर सरकार के विरोधाभास का भी जिक्र किया। पिछले साल मार्च महीने में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए कार्यक्रम को संक्रमण के बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है