×

WhatsApp और TikTok को पछाड़ ये ऐप लॉक डाउन में हुआ सबसे ज्यादा डाउनलोड

WhatsApp और TikTok को पछाड़ ये ऐप लॉक डाउन में हुआ सबसे ज्यादा डाउनलोड

- Advertisement -

नई दिल्ली। लॉक डाउन (Lock Down) के दौरान लोग अपने काम को छोड़ कर घरों पर बैठे हुए हैं ऐसे में घर पर बोर ना हो जाएं इसके लिए कई विकल्प तलाश रहे हैं। पहले जहां लोगों के द्वारा सबसे ज्यादा डाउन लोड किए जाने वाले ऐप व्हाट्सएप और टिक टोक बने थे ऐसे में, इन ऐप को पीछे छोड़ते हुए (Zoom App) सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाले ऐप बन गया है।


 

सिलिकॉन वैली बेस्ड एक स्टार्टअप का बनाया ये ऐप एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप है, जिसमें एक टाइम पर 50 लोग जोड़े जा सकते है। जानकारी के लिए बता दें कि सिर्फ ज़ूम ही ऐसा ऐप है, जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान एक साथ 10 से ज़्यादा लोग ऐड किए जा सकते हैं। यही वजह है कि घर से काम कर रहे बिज़नेस प्रोफेशनल के बीच ये ऐप रातों-रात बेहद पॉपुलर हो गया। अब तक इस ऐप को 500 मिलियन लोगों ने डाउनलोड कर लिया है और अभी भी ये नंबर बढ़ रहा है।

 

हालांकि, हाल ही में ज़ूम ऐप पर एक बड़ा आरोप लगा था। मदरबोर्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि जूम ऐप का iOS वर्जन यूजर्स के डेटा को फेसबुक के साथ शेयर कर रहा है। हालांकि इस खबर के आने के बाद कंपनी के फाउंडर Eric Yuan ने अपने ब्लॉग में लिखा कि उस फीचर को रिव्यू किया जा रहा है, जिसकी वजह से ज़ूम यूज़र्स का डेटा फेसबुक को मिल रहा था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है