Covid-19 Update

2,23,145
मामले (हिमाचल)
2,17,645
मरीज ठीक हुए
3,723
मौत
34,213,644
मामले (भारत)
245,086,616
मामले (दुनिया)

WhatsApp का बड़ा फैसला: अब एक बार में एक से ज्यादा Message नहीं कर पाएंगे फॉरवर्ड

WhatsApp का बड़ा फैसला: अब एक बार में एक से ज्यादा Message नहीं कर पाएंगे फॉरवर्ड

- Advertisement -

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। दुनिया भर के अधिकांश देशों में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरे देश को लॉकडाउन  रखा गया है। जिसके चलते लोग सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए अपने-अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। ऐसे में लोगों के मनोरंजन में सोशल मीडिया एक अहम् भूमिका निभा रहा है, जिसमें वॉट्सऐप का रोल काफी अहम् है। लेकिन इस बीच कोरोना वायरस से जुडी भ्रांतियों की अफवाहों का बाजार गरम हो गया है। जिसके देखते हुए इन फेक खबरों पर रोक लगाने के लिए वॉट्सऐप (WhatsApp) ने एक बड़ा फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में एक दिन में 27 बढ़े Coronavirus के मामले, पीड़ितों की संख्या हुई 71

फेसबुक के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप ने कहा है कि अब किसी फॉरवर्ड मैसेज को सिर्फ एक चैट के साथ ही शेयर किया जा सकेगा। यानी, अब आप एक बार में केवल एक ही यूजर को मेसेज फॉरवर्ड कर पाएंगे। कंपनी ने कहा है कि कोरोना को लेकर फैलती गलत जानकारी को रोकने के लिए वह मैसेज फॉरवर्ड की लिमिट को कम करके एक कर रही है। जबकि पहले 5 लोगों को मैसेज फॉरवर्ड करने की सुविधा थी। वॉट्सऐप इस फीचर को रोलआउट कर रहा है। अभी तक व्हाट्सएप यूजर जब मैसेज फॉरवर्ड करता है तो मैसेज के ऊपर दो ऐरो बनकर आते हैं, जो बताते हैं कि यह मैसेज फॉरवर्ड किया गया है। इस फीचर को कंपनी ने जनवरी 2019 में लॉन्च किया था।

अब कंपनी ने कहा है, ‘हमें पता है कि कई यूजर्स जरूरी जानकारियां वॉट्सऐप के जरिए एक दूसरे को फॉरवर्ड करते हैं। इनमें फनी वीडियोज, मीम्स और प्रेयर्स होते हैं जो उन्हें जरूरी लगते हैं’ वॉट्सऐप के मुताबिक हाल ही में वॉट्सऐप फॉर्वर्ड मैसेज में बढ़ोतरी दर्ज की गई है और ये गलत जानकारी फैलाने का भी काम कर सकते हैं। कंपनी का मानना है कि इस तरह के मिस इनफॉर्मेशन को रोकने के लिए मैसेज रोकने जरूरी हैं जो तेजी से फैल रहे हैं।ऐसे में मौजूदा हालत को ध्यान में रखते हुए हमने यह कदम उठाया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है