Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

WhatsApp पर आ रहा है नया Feature, जानें क्या है खासियत

WhatsApp पर आ रहा है नया Feature, जानें क्या है खासियत

- Advertisement -

नई दिल्ली। आज के समय में सोशल मीडिया पर तो हर कोई एक्टिव है चाहे फेसबुक हो या WhatsApp। लेकिन हर जगह अनचाहे मैसेज से हर कोई परेशान है। अगर आप भी ऐसी ही परेशानी से जूझ रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अब एक नए फीचर पर काम रहा है, जिससे यूजर्स स्पैम मैसेज को लेबल कर सकेंगे। जानकारी के अनुसार WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स अंजान सेंडर को स्पैम मार्क कर सकेंगे। ये फीचर अगले अपडेट वर्जन 2.17.430 में आएगा। इसके साथ ही यूजर्स ऐसे सेंडर्स को रिपोर्ट या ब्लॉक भी कर पाएंगे।

बताया जा रहा है कि ये फीचर iOS और एंड्रॉयड दोनों ही यूजर्स के लिए डेवलप किया जा रहा है। हाल ही में WhatsApp ने गलती से बीटा अपडेट में एक नए फीचर को रोलआउट कर दिया था। पिछले कुछ समय से कंपनी ‘रिप्लाई प्राइवेटली’ फीचर की टेस्टिंग कर रही है। यह एक ऐसा फीचर है जिससे यूजर्स किसी ग्रुप चैट में प्राइवेट तरीके से मैसेज भेज पाएंगे। डेवलपर्स ने गलती से इस फीचर को इनेबल कर दिया था।

इंस्टाग्राम स्टोरीज को डायरेक्ट व्हाट्सऐप पर पाएंगे शेयर

वहीं, अगर आप व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम दोनों उपयोग करते हैं तो फेसबुक आपके लिए एक खास फीचर जारी कर सकता है। ये फीचर खासतौर पर इंस्टाग्राम लवर्स को खूब पसंद आएगा। खबर के मुताबिक कंपनी एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिससे इंस्टाग्राम यूजर्स अपने इंस्टा स्टोरीज को डायरेक्ट व्हाट्सऐप पर स्टेटस के रूप में शेयर कर पाएंगे। हालांकि यूजर्स को इसके लिए मैसेजिंग ऐप में जाकर स्टोरी पोस्ट करने के लिए ‘सेंड’ बटन को दबाना होगा। व्हाट्सऐप स्टोरी और इंस्टाग्राम स्टोरी दोनों ही 24 घंटे के लिए लाइव रहते हैं, जब तक उन्हें पहले ही डिलीट न कर दिया जाए। जो यूजर्स दोनों ही जगहों पर स्टोरी अपडेट करना पसंद करते हैं उनके लिए यह फीचर काफी काम का है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है