Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

अब Whatsapp से भी भेज पाएंगे पैसे, देखें ये नया Feature …

अब Whatsapp से भी भेज पाएंगे पैसे, देखें ये नया Feature …

- Advertisement -

WhatsApp Request Money feature : नई दिल्ली। मैसेजिंग ऐप Whatsapp में समय-समय पर कई तरह के चेंज किए जाते हैं और नए से नए फीचर एड किए जाते हैं। एक बार फिर Whatsapp के एंड्रॉयड बीटा ऐप में कंपनी ने Request Money feature दिया है जो Payment को और भी आसान कर देगा। अब आपको पैसे ट्रांसफर करने के लिए अलग से एप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पडे़गी आपका यह काम भी Whatsapp की मदद से हो जाएगा।
WhatsApp Request Money feature जी हां, इस नए फीचर क तहत यूजर्स अपने दोस्तों के साथ पैसे का आदान-प्रदान कर सकेंगे। हाल ही में Whatsapp में कंपनी ने QR कोड का फीचर दिया था, जिसके तहत इसे स्कैन करके पैसे भेजे जा सकते हैं। इस Request Money feature को यूज करने के लिए आपको Whatsapp की सेटिंग्स में जाना होगा। यहां पेमेंट का ऑप्शन मिलेगा जहां टैप करके न्यू Payment सेलेक्ट करेंगे। यहां दो ऑप्शन दिखेंगे- to UPI ID और Scan QR Code। आप चाहें तो यहां से QR Code सेल्कट करें या फिर UPI को वेरिफाई कर लें। इस स्टेप के बाद दो नए ऑप्शन मिलेंगे – पे मनी और रिक्वेस्ट मनी। इसमें पहले सिर्फ पे मनी का ही ऑप्शन दिखता था।

टेस्टिंग पर है Whatsapp pay, स्टेबल करने की चल रही तैयारी

फिलहाल रिक्वेस्ट फीचर 24 घंटे के लिए वैलिड रहेगा और इसके इसे यूज करके Payment नहीं कर सकेंगे। क्योंकि Whatsapp pay का Payment सर्विस Whatsapp pay टेस्टिंग के दौर में है फिलहाल कंपनी इसे स्टेबल करने की तैयारी कर रही है। उम्मीद है कंपनी जल्द ही इसका फाइनल बिल्ड लाएगी। हालांकि यह फीचर फिलहाल कम लोगों को दिख रहा है जो बीटा वर्जन का Whatsapp यूज कर रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है