×

Facebook पर कौन करता है आपकी Profile में ताक-झांक, पता करना है तो फॉलो करें ये स्टेप

Facebook पर कौन करता है आपकी Profile में ताक-झांक, पता करना है तो फॉलो करें ये स्टेप

- Advertisement -

नई दिल्ली। आज के समय में हर आदमी सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है। फेसबुक (Facebook) सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है। यहां पर लोग अपना ज्यादातर समय अपने ऑनलाइन दोस्त और अन्य गतिविधियों से जुड़ने में बिताते हैं। फेसबुक पर यूजर्स की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। लोग एक दूसरे की प्रोफाइल में भी झांकते रहते हैं। आपको भी ये जानने की काफी उत्सुकता होती होगी कि आपकी प्रोफाइल में कौन झांक रहा है। हम आपको कुछ तरीके बताएंगे जिससे आप जान सकेंगे कि किसने आपकी प्रोफाइल पर रिसेंटली विजिट किया है यानी आप अपनी प्रोफाइल को स्टॉक (Stalk) करने वालों का पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको आसान से 5 स्टेप्स को फॉलो करना होगा ….


यह भी पढ़ें: Education Loan के लिए हर मां-बाप को जरूर ध्यान में रखनी चाहिए ये महत्वपूर्ण बातें

सबसे पहले तो Facebook.com पर जाकर वेब पर अपना फेसबुक अकाउंट ओपन करें (किसी भी ब्राउजर का उपयोग करके)। एक बार जब आप अपने फेसबुक पेज या टाइमलाइन पर हों, तो राइट-क्लिक करें।

अब, अपने फेसबुक सोर्स को देखने के लिए Page व्यू पेज सोर्स ऑप्शन चुनें। पेज सोर्स खुलने के बाद, ‘CTRL + F ’पर टैप करें, ऐसा करते ही आपको सर्च बार नजर आएगा जिसका उपयोग डेटा को सर्च करने के लिए किया जाता है।

अब, सर्च बार में ‘BUDDY_ID’ टाइप करें और एंटर बटन पर क्लिक करें। एक बार ऐसा हो जाने के बाद, आपको एक पेज पर ले जाया जाएगा, जहां आपको ‘BUDDY_ID’ के बगल में कई फेसबुक प्रोफाइल आईडी उपलब्ध कराए जाएंगे।

आपको ID में से किसी एक को कॉपी करना होगा, एक नया टैब खोलना होगा, Facebook.com/15-digit आईडी की सर्च करनी होगी, ’आपकी प्रोफाइल देखने वाले व्यक्ति की प्रोफाइल आपके स्क्रीन पर खुद ब खुद दिखाई देगी।

यहां पर आप उस विशेष प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट भी ले सकते हैं, जिसने आपकी प्रोफाइल देखी। आप चाहें तो इसे फेसबुक पर शेयर कर अपने दोस्तों से भी ऐसा करने को कह सकते हैं। ये तरीका मजेदार है ये जानने का कि आपको कौन स्टॉक करता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है