Covid-19 Update

2,23,145
मामले (हिमाचल)
2,17,645
मरीज ठीक हुए
3,723
मौत
34,213,644
मामले (भारत)
245,086,616
मामले (दुनिया)

WHO का ट्रंप को जवाब : ‘अभी भी नहीं सुधरे तो और लगेगा लाशों का ढेर’

WHO का ट्रंप को जवाब :  ‘अभी भी नहीं सुधरे तो और लगेगा लाशों का ढेर’

- Advertisement -

 नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने को लेकर जिम्मेदार ठहराने पर WHO ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि, हमें कोरोना वायरस का राजनीतिकरण (Politicization) नहीं करना चाहिए। ट्रंप को WHO के डायरेक्टर जनरल टेडरोस अधानोम गेब्रियेसस ने करारा जवाब देते हुए कहा है अभी हम सब को साथ में मिलकर काम करने की जरूरत है, अगर हम अभी साथ नहीं आए तो आने वाले समय में हमारे सामने ज्यादा ताबूत होंगे, और ज्यादा लाशों के ढेर लग जाएंगे। दुनिया भर के तमाम देशों में कोरोना वायरस के कारण 88 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, अकेले अमेरिका में अब तक 14700 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 4 लाख 30 हजार अमेरिकी कॉरोना संक्रमित हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने कोरोना वायरस के फैलने पर वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाईजेशन को जिम्मेदार ठहराया है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में WHO की फंडिंग रोकने की धमकी देते हुए कहा था कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए WHO ने कोई कारगर कदम नहीं उठाए। ट्रंप ने कहा- ‘अमेरिका WHO को सबसे ज़्यादा फंड देता है और आने वाले समय में हम इस फंड पर रोक लगा सकते हैं। जब हमने ट्रैवल पर बैन लगाया था, तो विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसकी आलोचना की थी। उन्होंने कोरोना संक्रमण को लेकर बहुत सारी ग़लतियां की हैं। उन्हें और पहले इस बीमारी के बारे में चेतावनी जारी करनी चाहिए थी।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल टेडरोस ने कहा- ‘कोरोना वायरस का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। अभी जरूरत है कि हम सब साथ मिलकर काम करें। अगर हम नहीं सुधरे, तो हमारे सामने और ज्यादा ताबूत रखे होंगे। लाशों का ढेर लग जाएगा। इस वक्त कोरोना वायरस की लड़ाई में चीन और अमेरिका को साथ मिलकर काम करना चाहिए।’न्यू ईयर के दिन जैसे ही चीन में इस वायरस के बारे में पता चला WHO तुरंत हरकत में आ गई। 5 जनवरी को हमने सारे सदस्य देशों को इसकी सूचना दे दी। इसके बाद 10 जनवरी तक वायरस के लड़ने के लिए गाइडलाइन्स भी जारी कर दिए गए। जब पता चला कि इस वायरस से कम्युनिटी आउटब्रेक हो रहा है, तो हमने पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी का ऐलान कर दिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है