Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,427
मामले (भारत)
200,650,253
मामले (दुनिया)
×

4 राज्यों के सीएम की बैठक में क्यों नहीं जा पाए जयराम ठाकुर, पढ़ें

- Advertisement -

शिमला। नशे के खिलाफ चार राज्यों  हिमाचल, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के सीएम की चंडीगढ़ में होने वाली बैठक में सीएम जयराम ठाकुर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शिरकत कर रहे हैं। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए सीएम जयराम ठाकुर अनाडेल से हेलीकॉप्टर से जाने वाले थे लेकिन मौसम  खराब होने के कारण उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर पाया।  सीएम जयराम ठाकुर अधिकारियों के साथ अन्नाडेल में एक घंटे तक मौसम खुलने का इंतजार करते रहे लेकिन अंत में उन्हें वापस आना पड़ा। अब वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से तीनों राज्यों के सीएम की बैठक में अपना पक्ष रख रहे हैं।
इस कांफ्रेंस में हरियाणा, पंजाब व उत्तराखंड के सीएम  सहित हिमाचल, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, राजस्थान, दिल्ली व केंद्र शासित चंडीगढ़ के मुख्य सचिवों, गृह सचिवों व पुलिस महानिदेशक भाग ले रहे हैं।

जयराम बोले, सरकार ने नशा मुक्ति अभियान शुरू किया है

इससे पहले जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद नशा मुक्ति का अभियान शुरू किया है, लेकिन इस अभियान में अंजाम तक पहुंचाने में मुश्किलें आ रही हैं, इसी को देखते हुए पड़ोसी राज्यों के साथ साझा मुहिम चलाने के जरुरत महसूस हुई। जाहिर है कि हिमाचल युवा पीढ़ी भी नशे के जाल में फंस रहीं है। हिमाचल में नशे का यह अवैध कारोबार सीमावर्ती क्षेत्रों से अधिक होता है। इतनी ही नहीं नशे का कारोबार करने वाले पड़ोसी राज्य की पुलिस से  बचने के लिए  हिमाचल में आते हैं। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ड्रग तस्करी पर नकेल कसने के मकसद से हिमाचल सहित अन्य पड़ोसी राज्यों से को पत्र भी लिखा था। सीएम जयराम ठाकुर ने इसे सही पहल बताते हुए नशे को रोकने के लिए कदम उठाने की हामी भरी थी।

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है