Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,589
मामले (भारत)
196,267,832
मामले (दुनिया)
×

जानिए, क्यों स्कूल के नोटिस बोर्ड पर अंकित होंगे पुराने छात्रों के नाम

जानिए, क्यों स्कूल के नोटिस बोर्ड पर अंकित होंगे पुराने छात्रों के नाम

- Advertisement -

मंडी / गोहर। हिमाचल प्रदेश ने शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास किया है और राज्य साक्षरता दर में देशभर में केरल के बाद दूसरे स्थान पर है। सीएम आज मंडी जिले के सिराज क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बगस्याड़ में महत्वाकांक्षी योजना ‘अखंड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती’ के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे।
योजना के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में नाम अर्जित करने वाले पुराने विद्यार्थियों के नाम स्कूल के नोटिस बोर्ड पर अंकित किए जाएंगे, ताकि विद्यार्थी उनके जीवन से प्रेरणा लेकर और अधिक कठिन परिश्रम के लिए प्रेरित होकर जीवन में उत्कृष्टता हासिल कर सकें। सीएम ने स्कूल के अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि स्कूली जीवन, जीवन का सर्वश्रेष्ठ हिस्सा है। उन्होंने कहा कि वह अपने स्कूल जीवन के दौरान बगस्याड़ पहुंचने के लिए नौ घंटे पैदल चल कर पहुंचते थे, जबकि आज की परिस्थितियां बिल्कुल विपरित हैं। आज राज्य के दूर दराज के क्षेत्रों में भी शिक्षण संस्थान हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने 500 प्रतिभावान विद्यार्थियों को आईएएस, एचएएस, नीट, जेई, आईआईटी इत्यादि प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग के लिए मेधा प्रोत्साहन योजना आरम्भ की है। योजना के तहत एक लाख रुपये की राशि प्रति विद्यार्थी उपलब्ध करवाई जाएगी।
जय राम ठाकुर ने इस अवसर पर आरंभ की गई योजना के तहत स्कूल ऑनर बोर्ड पर अंकित किए गए विद्यार्थियों को सम्मानित किया। सीएम ने इस अवसर पर अखण्ड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती पर डाइट द्वारा तैयार किए गए दिशा-निर्देशां पर आधारित पुस्तिका का भी विमोचन किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है