Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

क्यों बोले राष्ट्रपति कोविंद, तो पुरुषों के लिए होगी आरक्षण की जरूरत 

क्यों बोले राष्ट्रपति कोविंद, तो पुरुषों के लिए होगी आरक्षण की जरूरत 

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के 24वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि कभी महिलाओं के लिए आरक्षण की बात करते थे, आज ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में पुरुषों के लिए भी आरक्षण की जरूरत होगी। उनका कहने का तात्पर्य था कि हिमाचल प्रदेश विवि में गोल्ड मेडल हासिल करने वालों में छात्राएं ही आगे हैं। उन्होंने कहा कि 230 में 180 गोल्ड मेडल छात्राओं ने हासिल किए।
राष्ट्रपति ने कहा कि बेटियां आज हर दिशा में आगे निकल गई हैं। रामनाथ कोविंद ने कहा कि हिमाचल की बेटियों ने पूरे देश में उन्नति और कल्याण का संदेश दिया।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश विवि में जगह कम है, लेकिन यहां का दिल बहुत बड़ा है। यहां से निकल कर आज राजनेता बनें हैं और अफसर भी। यहां तक कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजईं ने भी इसी विवि से शिक्षा ग्रहण की। राष्ट्रपति ने विवि के छात्रों को अपनी शक्ति को पहचानने का भी पाठ पढ़ाया।
उन्होंने कहा कि वैसे में स्टेट यूनिवर्सिटी के कार्यक्रमों में शामिल नहीं होना चाहता, लेकिन यहां की विशेषता मुझे खींच लाती है। पहले सीएम जयराम ठाकुर का निमंत्रण आया और बाद में राज्यपाल आचार्य देवव्रत का। उसके बाद मैंने हिमाचल आने का मन बना लिया। राष्ट्रपति ने एचपीयू में 22 मिनट तक छात्रों को संबोधित किया।

असुविधा के लिए जताया खेद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जनता को हुई असुविधा के लिए खेद भी जताया। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा ऐसी पाबंदी लगा दी जाती है, जो नहीं लगनी चाहिए।

देश के टॉप 20 संस्थान में लाओ विवि को

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विवि प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि इसे भी देश के टॉप 20 एक्सीलेंस सस्थान में पहुंचाओ। उन्होंने कहा कि वर्तमान में यहां का ग्रेड ए है और आने वाले समय में कई चुनौतियों का सामना करते हुए टॉप 20 में आपे का संकल्प लें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है