Expand

Wi-Fi सुविधा से जुड़ेंगे Dharamshala के 7 Village

Wi-Fi सुविधा से जुड़ेंगे Dharamshala के 7 Village

- Advertisement -

गफूर खान/धर्मशाला। स्मार्ट सिटी धर्मशाला के साथ लगते आधा दर्जन से अधिक गांवों में शीघ्र ही निःशुल्क वाई-फाई सुविधा उपलब्ध होगी। इसके लिए एमएलए फंड के तहत व्यवस्था की जा रही है, जिस पर बीएसएनएल धर्मशाला ने कार्य शुरू कर दिया है। सूचना प्रौद्योगिकी के दौर में जहां हर कोई इंटरनेट से जुड़ा रहना चाहता है, लेकिन गांवों में इंटरनेट सुविधा न होने के चलते युवा व आम लोग इस सेवा का लाभ नहीं उठा पाते।

  • MLA fund के तहत मिलेगी सुविधा
  • BSNL ने शुरू किया कार्य

ऐसे में ऐसे गांवों में भी इंटरनेट सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए एमएलए या एमपी फंड से व्यवस्था की जा रही है। इसी कड़ी में धर्मशाला के साथ लगते सात विभिन्न चुनिंदा गांवों में फ्री वाई-फाई सेवा शुरू करने का प्रस्ताव बीएसएनएल को प्राप्त हुआ था, जिस पर बीएसएनएल ने कार्य शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार धर्मशाला के साथ लगते मंदल, सुक्कड़, पास्सू, बगली के अलावा अन्य तीन गांवों में फ्री वाई-फाई सेवा शीघ्र ही लोगों को उपलब्ध होगी।dharamsala एमएलए फंड के तहत होने वाली व्यवस्था से ग्रामीण युवाओं को भी निःशुल्क वाई-फाई सुविधा का लाभ मिलेगा। एक ओर बीएसएनएल जहां अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने में जुटा है, वहीं फ्री वाई-फाई जैसी सेवाएं शुरू होने से अधिक से अधिक लोग बीएसएनएल से जुड़ पाएंगे। गौरतलब है कि स्मार्ट सिटी बनने जा रहे धर्मशाला में फ्री वाई-फाई सेवा का प्रावधान पहले से ही होगा, ऐसे में आसपास के गांवों के युवा स्मार्ट सिटी से खुद को कम न समझें, इसलिए आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में से प्रथम चरण में 7 गांवों में फ्री वाई-फाई सेवा शुरू की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों के वाई-फाई सेवा से जुड़ने से केंद्र सरकार के डिजिटल इंडिया योजना को भी बल मिलेगा और हर कोई डिजिटल लाइफ से रू-ब-रू हो सकेगा। दूरसंचार जिला धर्मशाला के महाप्रबंधक सुनील कुमार ने बताया कि एमएलए फंड के तहत धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के सात गांवों में फ्री वाई-फाई सेवा शुरू करने की प्रपोजल मिली थी। जिस पर निगम ने कार्य शुरू कर दिया है। शीघ्र ही धर्मशाला शहर के साथ लगते सुक्कड़, मंदल, पास्सू व बगली और अन्य तीन गांवों में फ्री वाई-फाई सेवा का शुभारंभ किया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है