Covid-19 Update

2,16,303
मामले (हिमाचल)
2,11,008
मरीज ठीक हुए
3,628
मौत
33,339,375
मामले (भारत)
226,929,855
मामले (दुनिया)

#INDvENG टेस्ट मैच में #RishabhPant ने सुपरमैन बन पकड़े दो कैच, छक्कों में बनाया रिकॉर्ड

23 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का बनाया रिकॉर्ड

#INDvENG टेस्ट मैच में #RishabhPant ने सुपरमैन बन पकड़े दो कैच, छक्कों में बनाया रिकॉर्ड

- Advertisement -

चेन्नई। भारत और इंग्लैंड (INDvsENG) के बीच दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है। इस मैच में बल्ले के साथ ही भारतीय विकेट कीपर ऋषभ पंत (Wicket Keeper Rishabh Pant) बल्ले के बाद विकेट के पीछे भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके साथ ही ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने एक खास रिकॉर्ड (Record) भी अपने नाम कर लिया है। हालांकि ऋषभ पंत की विकेट कीपिंग (Wicket Keeping) को लेकर काफी ज्यादा आलोचना होती रहती है, लेकिन आज विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने दो शानदार कैच (Rishabh Pant Catches) लपके।

यह भी पढ़ें: Himachal : 26वीं राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप शुरू, 300 शूटर साधेंगे निशाना

भारतीय टीम के विकेटकीपर (Wicket Keeper) और बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत दिलवाई थी। हालांकि ऋषभ पंत खराब विकेट कीपिंग के कराण लगातार दर्शकों और पूर्व खिलाड़ियों के निशाने पर रहे हैं, लेकिन चेन्नई में इंग्लैंड (England) के खिलाफ जारी टेस्ट मैच में उन्होंने करामाती कैच (Catch) लेकर आलोचकों को करारा जवाब दिया है। पंत ने हैरतअंगेज कैच लपक कर ना सिर्फ भारत को सफलता दिलाई बल्कि सबको अपनी विकेट कीपिंग (Wicket Keeping) से हैरान भी कर दिया। मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) की पहली लेग स्टंप पर जाती गेंद ने पोप ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया। ऋषभ पंत ने लेग साइड में डाइव लगा हवा में सुपरमैन (Superman) अंदाज में कैच लपका। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इसके अलावा इंग्लैंड की पारी का आखिरी विकेट वैसे तो इशांत शर्मा ने लिया, लेकिन इसका सारा क्रेडिट भी ऋषभ पंत के शानदार कैच को ही गया।

भारतीय के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में बड़ा धमाका करने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ अपनी धरती पर भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में ऋषभ पंत ने सात चौके व तीन छक्कों (Three sixes) की मदद से 77 गेंदों पर नाबाद 58 रन बनाए। रिषभ पंत शानदार लय में थे और अपनी पारी के दौरान लगाए गए तीन छक्कों की मदद से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। रिषभ पंत सबसे कम उम्र में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस वक्त ऋषभ पंत 23 साल के हैं और इस उम्र में टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में उनसे पहले सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड (Record) टिम साउदी के नाम पर था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है