Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,381,728
मामले (भारत)
227,957,773
मामले (दुनिया)

खुलासा: हर बच्चे के बदले 1 करोड़ मांग रही थी यूपी में 23 बच्चों को बंधक बनाने वाले की पत्नी

खुलासा: हर बच्चे के बदले 1 करोड़ मांग रही थी यूपी में 23 बच्चों को बंधक बनाने वाले की पत्नी

- Advertisement -

फर्रुखाबाद। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) में करीब 9 घंटे तक बंधक बनाकर रखे गए सभी 23 बच्चों को छुड़ा लिया गया है। पुलिस (Police) ने अपनी कार्रवाई के दौरान आरोपी को मार गिराया, (Killed) जिसकी पहचान सुभाष बाथम के रूप में हुई है। इस दौरान भीड़ ने उसकी पत्नी (Wife) रूबी को भी जमकर पीट दिया। उसे गंभीर हालत में लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन उसने अस्पताल में दम तोड़ (Died) दिया। इतना सब होने के उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने इस मामले में एक बड़ा खुलासा किया है।

यूपी पुलिस ने बताया है कि फर्रुखाबाद में 23 बच्चों को बंधक बनाने वाले सुभाष बाथम की पत्नी रूबी हर बच्चे के बदले 1 करोड़ रुपए मांग रही थी। पुलिस महानिरीक्षक (कानपुर रेंज) मोहित अग्रवाल के मुताबिक, जब पुलिस पीछे के दरवाज़े से घर में घुसी तब वह दूसरे दरवाज़े से भागी। भीड़ की पिटाई से उसकी मौत हो गई थी। पुलिस कार्रवाई के दौरान जिस मकान में बच्चों को रखा गया था वहां से काफी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री भी मिली है। इस घटना में आठ पुलिसकर्मियों सहित नौ लोग घायल हुए हैं।

गौरतलब है कि 23 बच्चों को बंधक बनाने वाले सुभाष बाथम ने बेटी का जन्मदिन मनाने के बहाने उन्हें घर पर बुलाया था। बतौर रिपोर्ट्स, बंधकों में एक 6 माह की बच्ची भी थी, जिसे बाथम ने पहले छोड़ दिया था। बताया जा रहा है कि हत्या के मामले में दोषी बाथम ज़मानत पर बाहर आया हुआ था। वहीं दोषी को मारकर उसके द्वारा घर में बंधक बनाए गए 23 बच्चों को छु़ड़ाने वाली पुलिस की टीम को सीएम योगी आदित्यनाथ 10 लाख रुपए इनाम देंगे। अतिरिक्त मुख्य सचिव और गृह प्रधान सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया है कि अभियान में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को प्रशंसा पत्र भी दिया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है