Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

ये क्या! मुख्यमंत्री से मुर्खमंत्री बन गए Kejriwal

ये क्या! मुख्यमंत्री से मुर्खमंत्री बन गए Kejriwal

- Advertisement -

Wikipedia: नई दिल्ली। वैसे तो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कौन नहीं जानता, मगर किसी ने उनके बारे में बताने के लिए एक नायाब तरीका अख्तयार किया है। गूगल सर्ज इंजन पर केजरीवाल की विकिपीडिया प्रोफाइल से छेड़छाड़ कर उसे इस कदर पेश किया है कि आप भी उसे पढ़कर लोट-पोट हो जाएंगे। वैसे तो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मीडिया की सुर्खिया में हमेशा ही बने रहते हैं लेकिन इस बार जिस वजह से वह सुर्खियों में है वह कुछ हटके है।

Wikipedia: नई पहचान : आम आमदानी पार्टी के मुर्खमंत्री केजरीबवाल

विकिपीडिया पेज पर उनकी प्रोफाइल से की गई छेड़छाड़ में अरविंद केजरीवाल के नाम को बदलकर “अरविंद केजरीबवाल” कर दिया है वहीं उनकी आम आदमी पार्टी के नाम को बदलकर “आम आमदानी पार्टी” कर दिया है। यही नहीं मुख्यमंत्री की जगह “मुर्खमंत्री” अरविंद केजरीबवाल बना दिया है केजरीवाल पर काफी समय से भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। जिनपर की वो कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। आप के पूर्व नेता कपिल मिश्रा के उनके खिलाफ खोले गए मोर्चे से केजरीवाल के भ्रष्टाचार के दिन प्रतिदिन अलग-अलग खुलासे हो रहें हैं। इन्ही खुलासों के मद्देनजर वीकिपीडिया में उनकी प्रोफाइल से छेड़छाड़ की गई होगी, एेसा प्रतीत होता है।


उनके प्रोफाइल में उन्हें भारतीय सीनेमा आलोचक और पार्ट टाइम राजनीतिज्ञ भी करार दिया गया है। इसके साथ ही जिस लोकपाल बिल के लिए उन्होंने समाजसेवी अन्ना हजारे के साथ आंदोलन किया था उस बिल को इसमें “जोकपाल” दर्शाया गया है। गौरतलब है कि विकिपीडिया में किसी भी तरही की जानकारी को एडिट करना आसान है। इसी वजह से किसी ने उनकी प्रोफाइल की जानकारी को इस तरह से बदल दिया है कि हर कोई इस जानकारी से रू-ब-रू होना चाहेगा।

यह भी पढ़ें – दुनिया का पहला प्रेग्नेंट आदमी बना थॉमस

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है