Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

वास्तु दोष के निवारण के लिए मुख्य द्वार पर लगाएं पवन घंटी

वास्तु दोष के निवारण के लिए मुख्य द्वार पर लगाएं पवन घंटी

- Advertisement -

Wind Chimes: घर में शांति रहे और सकारात्मक ऊर्जा हर तरफ बनी रहे। इसके लिए जरूरी है घर का सामान वास्तु के हिसाब से सही दिशा में रखा जाए। घर में रखी हर वस्तु का वास्तु के हिसाब से अपना-अपना महत्व है। जैसे घर में लगी पवन घंटियों के प्रयोग से सकारात्मक ऊर्जा की वृद्धि होती है। पवन घंटियों द्वारा उत्पन्न ऊर्जा भवन की नकारात्मक ऊर्जा  के दुर्भाग्य को मिटाती है। पवन घंटियां अनेक छड़ों से मिलकर बनती हैं। पवन घंटी धातु या लकड़ी की बनी हो सकती है…

Wind Chimes: चार छड़

यदि मुख्य द्वार के पास वास्तु दोष है, तो उसके निवारण हेतु मुख्य द्वार पर चार छड़ों वाली पवन घंटी लगानी चाहिए। विंड चाइम्स को दरवाजे पर परदे के पास इस प्रकार लगाना चाहिए कि द्वार में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों से वह टकरा कर मधुर ध्वनि उत्पन्न करे। इससे वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा की वृद्धि होने लगती है।

पांच छड़

पांच छड़ वाली पवन घंटी का प्रयोग अध्ययन कक्ष में वास्तु दोष मिटाने के लिए किया जाता है। यदि अध्ययन कक्ष में छत पर बीम हो तो बीम के पास पांच छड़ों वाली पवन घंटी को लगाना चाहिए। अध्ययन कक्ष के द्वार पर भी यह पांच छड वाली विंड चाइम्स लगा कर लाभ लिया जा सकता है।

छह छड़

ड्राइंगरूम में छह छड़ वाली पवन घंटी का उपयोग करना श्रेष्ठ फलदायक होता है। यह विंड चाइम्स उस स्थान पर लगानी चाहिए जहां से आगुन्तकों का प्रवेश होता है। इससे आने वाले अतिथि का व्यवहार आपके अनुकूल रहेगा तथा शत्रुता समाप्त होने लगती है।

सात छड़

बच्चों के कमरों में सात छड़ों वाली पवन घंटी का उपयोग करना शुभ होता है। इससे बच्चे हमेशा आपके आज्ञाकारी होंगे। यदि बच्चे लापरवाह एवं मनमर्जी करने वाले हों, तो बच्चों के कमरे के द्वार पर सात छड़ों वाली विंड चाइम्स लटकानी चाहिए। यदि बच्चों का कमरा गलत दिशा में बना हुआ हो तो भी इस सात छड़ों वाली पवन घंटी का प्रयोग बच्चों के कमरे के द्वार के पास लटका के वास्तु दोष से छुटकारा पा सकते है।

आठ छड़

आठ छड वाली विंड चाइम्स का प्रयोग कार्यालय में जिस स्थान पर आप बैठते हों, वहां पर किया जा सकता है। यदि कार्य में मन नहीं लग रहा होए अथवा कार्य क्षेत्र में प्रायरू रुकावटें एवं नाना प्रकार की बाधाएं उत्पन्न हों तो अपने कक्ष के द्वार पर यह आठ छड़ वाली विंड चाइम्स लटकानी चाहिए। इसका प्रयोग दरवाजे के अंदर परदे के पास लटका कर करना चाहिए।

नौ छड़

यदि परिवार में सभी व्यक्तियों को बार बार रुकावटों या अनेक प्रकार की बाधाओं के कारण निराशा एवं उत्साहहीनता जैसी स्थिति बन रही हो तो नौ छड़ वाली विंड चाइम्स का प्रयोग ड्राइंगरूम में करना चाहिए। इसके प्रभाव से मानसिक परेशानी तो दूर होगी ही साथ हो आमदनी के नए मार्ग भी प्रशस्त होने लगते है और जीवन में नया उत्साह बनने लगता है।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है