Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

तलकेहड़ के बाद अब चौंतड़ा में WINE के ठेके का विरोध

तलकेहड़ के बाद अब चौंतड़ा में WINE के ठेके का विरोध

- Advertisement -

Wine Shop : जोगिंद्रनगर। तलकेहड़ पंचायत में शराब के ठेके का विरोध के बाद चौंतड़ा पंचायत की महिलाओं ने भी चौंतड़ा में खोले जा रहे ठेके के स्थान को लेकर विरोध का झंडा उठा लिया है। जोगिंद्रनगर में उपमंडल अधिकारी नागरिक के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल को एक ज्ञापन भेजा गया है, जिसकी प्रतियां सीएम, जोगिंद्रनगर के विधायक गुलाब सिंह ठाकुर, प्रदेश के आबकारी एवं कराधान आयुक्त व मंडी के उपायुक्त को भी भिजवाई गई हैं। चौंतड़ा महिला मंडल व अन्य संगठनों की महिलाओं संतोषी देवी, सविता देवी, जीनू देवी, कुश्मा देवी, जुल्मा देवी व सुनीता देवी सहित अनेकों अन्य महिलाओं द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन में कहा गया है कि चौंतड़ा के साथ लगते दलित वार्ड में ठेका खोलने हेतु जगह चयन की जा रही है जिससे यहां के  लोगों को समस्या हो जाएगी।

प्रस्तावित जगह के समीप है प्राईमरी स्कूल

महिलाओं ने आरोप लगाया है कि प्रस्तावित जगह के समीप ही प्राईमरी स्कूल भी हैं, जहां शिक्षा ग्रहण करने वाले 60 प्रतिशत विद्यार्थी इसी रास्ते से आते-जाते हैं। अगर वहां ठेका खुलता है तो बच्चों पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा। ज्ञापन में स्पष्ट किया गया है कि जिस जगह पर ठेका प्रस्तावित है उसका अनापत्ति प्रमाणपत्र भी पंचायत, महिला मंडल व शिक्षा विभाग से नहीं लिया गया है।  लोगों ने राज्यपाल से अनुरोध किया गया है कि ग्रामीणों की शिकायत पर सहानुभूतिपूर्वक कार्रवाई करते हुए उच्च अधिकारियों से उक्त स्थान से ठेका अन्य किसी स्थान पर खोले जाने के आदेश दिए जाएं। दूसरी ओर, ग्राम पंचायत चौंतड़ा के प्रधान प्यार चंद कोहली ने कहा कि उन्होंने चौंतड़ा-चैकी-सैंथल सड़क पर ठेका खोलने की सहमति दी है जबकि अब यह सगनेहड़-पस्सल पर खोला जा रहा है जिससे लोगों का विरोध उचित है।


उन्होंने भी इस प्रस्ताव का विरोध किया और कहा कि जनभावनाओं से खिलवाड़ नहीं किया जाना चाहिए और इस सड़क पर शराब का ठेका कतई न खोला जाए वरना लोगों के विरोध का वह पूरा समर्थन करेंगे। लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए जोगिंद्रनगर के उपमंडल अधिकारी नागरिक राहुल चैहान ने इस बाबत शीघ्र कार्रवाई अमल में लाने का विश्वास दिलाया है ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो।

ये भी पढ़ें  : आखिर 73 Crore, 26 लाख में बिके Kullu के ठेके

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है