Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

पाकिस्तानी वॉर म्यूज़ियम में लगा विंग कमांडर अभिनंदन का पुतला

पाकिस्तानी वॉर म्यूज़ियम में लगा विंग कमांडर अभिनंदन का पुतला

- Advertisement -

नई दिल्ली। इंडियन एयरफोर्स (Indian Airforce)के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Indian Air Force Wing Commander Abhinandan Vardhaman)का पुतला पाकिस्तानी वॉर म्यूज़ियम में रखा है। इसकी जानकारी पाकिस्तानी राजनीति विशेषज्ञ अनवर लोधी ने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए की है। उन्होंने जो तस्वीर शेयर की है उसमें अभिनंदन के पुतले के पास एक मग भी रखा हुआ है। 27 फरवरी को भारत-पाक के बीच हुए हवाई संघर्ष के बाद अभिनंदन को पाकिस्तान (Pakistan)में बंधक बनाया गया था।

पाकिस्तान के पत्रकार लोधी ने अपने ट्विटर पर इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, ‘पाकिस्तानी सेना ने संग्रहालय में अभिनंदन का पुतला लगाया है। इसे और दिलचस्प बनाया जा सकता था, अगर पुतले के हाथ में शानदार चाय का कप पकड़ा दिया जाता।’ दरअसल, पाकिस्तान की कैद में रहने के दौरान अभिनंदन का एक वीडियो जारी हुआ था, जिसमें वह चाय पीते हुए नजर आए थे। तब पाकिस्तानी अफसर के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था, ‘चाय शानदार है, धन्यवाद।’

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page… 

गौर हो, फरवरी में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद 24 फरवरी को पाकिस्तान ने जवाबी हमला किया था। इस दौरान अभिनंदन ने अपने मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 का पीछा किया था। उन्होंने भारतीय सीमा में घुस आए पाकिस्तानी एफ-16 को खदेड़ दिया था, लेकिन दोनो देशों के विमानों के बीच हुई झड़प (डॉग फाइट) में उनका मिग-21 विमान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। अभिनंदन विमान से सफलतापूर्वक बाहर निकलने में कामयाब रहे, लेकिन उन्हें पाकिस्तान की सेना ने हिरासत में ले लिया था। दो दिन तक कैद में रखने के दौरान पाकिस्तान ने उन्हें 1 मार्च को छोड़ दिया था। अभिनंदन को अटारी-वाघा बॉर्डर से वापस भारत भेजा गया था।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है