Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

winter sojourn की परंपरा निभाने कल आएंगे Jai ram,Baijnath से शुरू होगा सफर,कुछ ऐसा है Program

winter sojourn की परंपरा निभाने कल आएंगे Jai ram,Baijnath से शुरू होगा सफर,कुछ ऐसा है Program

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर का शीतकालीन प्रवास कल से शुरू होगा। इस दौरान सीएम करोड़ों रुपए की सौगातें निचले हिमाचलवासियों को देंगे। सीएम का यह प्रवास कांगड़ा जिला के बैजनाथ से शुरू होगा। उससे पहले जयराम दिल्ली से जोगिंद्रनगर पहुंचेंगे। वे जोगिंद्रनगर के पुराना मेला मैदान पहुंचकर पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद वे वहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जोगिंद्रनगर रेस्ट हाउस में दोपहर का भोजन करने के बाद वे बीड़ जाएंगे और वहां रास्ते में उनका क्षेत्र की जनता स्वागत करेगी। 

सीएम बीड़ पहुंचकर सीनियर सेकेंडरी स्कूल बीड़ के साइंस ब्लॉक का शिलान्यास करेंगे। बीड़ से सीएम बैजनाथ पहुचेंगे और शिव मंदिर जाकर पूजा अर्चना करेंगे। प्रवास की इस बेला में सीएम बैजनाथ, पालमपुर, धर्मशाला, नगरोटा बगवां, जयसिंहपुर, सुलह हलकों का दौरा करेंगे। इस दौरान वे कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

महाकाल में करेंगे शिव पूजा

सीएम जयराम ठाकुर बैजनाथ के मेला मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे और वहां से वे महाकाल को रवाना होंगे। वे देवी भवन परिसर के अतिरिक्त भवन का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह वहां पर महाकाल मंदिर घाट के सौंदर्यीकरण का भी शिलान्यास करेंगे। साथ ही वे मंदिर भी जाएंगे और पूजा अर्चना करेंगे। सीएम महाकाल से रक्कड़ के लिए रवाना होंगे और छकोल, बेहरू और रक्कड़ मझेरना के लिए लिफ्ट वाटर सप्लाई स्कीम का शिलान्यास करेंगे।

सीएम वहां से झिकली भेठ जाएंगे और झिकली भेठ, कोकायना की वाटर सप्लाई स्कीम का शिलान्यास करेंगे और वहां से वे पालमपुर के लिए रवाना होंगे। जयराम ठाकुर रात को पालमपुर में रुकेंगे और अगले दिन सुबह कार्यक्रम की शुरूआत बोधाल से करेंगे। वे वहां घार, बोधाल के लिए पेयजल योजना का शिलान्यास करेंगे और वहां से वे कृषि विवि पालमपुर रवाना होंगे। वे वहां कृषि विवि के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। राज्यपाल आचार्य देवव्रत इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि होंगे। वे वहां राज्यपाल के साथ जीरो बजट पर आधारित प्राकृतिक फार्मिंग सेंटर की आधारशिला रखेंगे। राज्यपाल और सीएम वहां पशु रोग शोध केंद्र की भी आधारशिला रखेंगे और राज्यपाल वहां शून्य लागत प्राकृतिक खेती पर अपना व्याख्यान देंगे।

कंड कडियाना को समर्पित करेंगे पुल

सीएम कृषि विवि के कार्यक्रम के बाद कंड कडियाना को रवाना होंगे और वहां डोडन नाला पर बने 25 मीटर लंबे पुल को जनता को समर्पित करेंगे और चेलियां रवाना होंगे और सकोह, चेलियां मार्ग के स्तरोन्नत कार्य का भूमि पूजन करेंगे और वहां से धर्मशाला को रवाना हो जाएंगे और रात को वहीं रुकेंगे। सीएम अगले दिन यानी 30 जनवरी को सुबह सर्किट हाउस से धलूं को रवाना होंगे और धलूं खड्ड पर बने 25 मीटर लंबे पुल को जनता को समर्पित करेंगे। धलूं से सीएम सिहुंङ जाएंगे और वहां पर इक्कु खड्ड पर लोअर जदरांगल से बलधर को बनने वाले 30 मीटर लंबे पुल का शिलान्यास करेंगे। सिहुंङ से सीएम फिर मोहालकर जाएंगे और वहां पर पद्दर से निहुंदा संपर्क मार्ग का भूमि पूजन करेंगे सीएम वहां से नगरोटा बगवां जाएंगे और वहां इंटीग्रेटिड वापस डेवलपमेंट स्कूल का शिलान्यास करेंगे। नगरोटा बगवां से रढ़ जाएंगे और रढ़-पंजेहर संपर्क मार्ग का भूमि पूजन करेंगे।

लंबागांव को देंगे उठाऊ सिंचाई योजना

सीएम रढ़ से डडकार जाएंगे और वहां डडकार से सिंबलहार संपर्क मार्ग के कार्य का भूमि पूजन करेंगे और पुल का भी शिलान्यास करेंगे। सीएम डडकार से वाया छुघेरा होकर बड़ोह जाएंगे और वहां जनसभा करेंगे। सीएम दोपहर का भोजन बड़ोह में करेंगे और फिर वहां से ताली के लिए रवाना होंगे और वहां कुछ देर रुकेंगे। इसके बाद सीएम ताली से सदरपुर टांडा रवाना होंगे और वहां कांगड़ा-टांडा संपर्क मार्ग के स्तरोन्नत कार्य का शिलान्यास करेंगे। जयराम ठाकुर वहां से कलेड़ जाएंगे और वहां एफआईएस गबलू कूहल का शिलान्यास करेंगे। 

वहां से वे सीएम धर्मशाला को रवाना होंगे और रात को वहां रुकेंगे। अगले दिन सुबह सीएम अप्पर खैरा में वाहेणा दे पट्ट पंचायत में उनका स्वागत समारोह होगा और वहां से वे शिवनगर जयसिंहपुर जाएंगे और वहां जनसभा को संबोधित करेंगे। शिवनगर से सीएम आलमपुर जाएंगे और वहां आलमपुर और लंबागांव के लिए उठाऊ सिंचाई योजना का शिलान्यास करेंगे। वहां से वे वापस धर्मशाला पहुंचेंगे और पहली फरवरी को वे मैंझा जाएंगे और मैंझा अप्पर मैंझा संपर्क मार्ग का भूमि पूजन करेंगे।

मैंझा से सीएम भवारना जाएंगे और वहां पर भड्डल-कटिरियां संपर्क मार्ग का भूमि पूजन करेंगे और वहां से वे भवारना जाएंगे और गढ़ में परौर, खरोट, मुंडी, पनेड़, सामन, सबराणु और डरोह के लिए लिफ्ट वाटर सप्लाई योजना का शिलान्यास करेंगे। सीएम वहां से कुरल जाएंगे और वहां लिफ्ट इरीगेशन स्कीम का भूमि पूजन करेंगे और फिर धर्मशाला को रवाना होंगे। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है