Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

Winter Sojourn शुरू; Jai Ram बोले, बदले की भावना से नहीं होगा काम पर पूर्व सरकार की गड़बड़ी नहीं होगी बर्दाश्त

Winter Sojourn शुरू; Jai Ram बोले, बदले की भावना से नहीं होगा काम पर पूर्व सरकार की गड़बड़ी नहीं होगी बर्दाश्त

- Advertisement -

जोगिंद्रनगर/बीड़। सीएम जयराम ठाकुर ने दोहराया कि उनकी सरकार बदले की भावना से काम नहीं करेगी, लेकिन पूर्व सरकार ने कुछ गड़बड़ की होगी तो उसे बर्दाश्त भी नहीं किया जाएगा। सीएम ने कहा कि चार वर्ष पूर्व देश को यूपीए की भ्रष्ट सरकार से निजात मिली थी, जिसके शासनकाल में घोटाले ही हुआ करते थे। उन्होंने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार के दामन पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश को स्वच्छ और पारदर्शी शासन मिला है। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने जोगिंद्रनगर की जनसभा व कांगड़ा प्रवास के पहले पडाव बीड में कही। इसके साथ ही सीएम जयराम ठाकुर का शीतकालीन प्रवास भी शुरू हो गया है।

मंडी, धर्मशाला, कुल्लू तथा शिमला से चंडीगढ़ के लिए हवाई सेवाओं का मिलेगा लाभ

सीएम जयराम ठाकुर ने केंद्र सरकार के उड़ान कार्यक्रम के दूसरे चरण में हिमाचल प्रदेश को शामिल करने पर आभार जताया है। जोगिंद्रनगर में आयोजित जनसभा के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने उड़ान कार्यक्रम के पहले चरण का शिमला से शुभारंभ किया था और अब इसके दूसरे चरण में भी हिमाचल प्रदेश को शामिल किया गया है। दूसरे चरण के तहत हेलिकॉप्टर के माध्यम से हवाई सेवाएं प्रदान की जाएंगी और लोगों को मंडी, धर्मशाला, कुल्लू तथा शिमला से चंडीगढ़ के लिए हवाई सेवाओं का लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के पर्यटन को नए पंख लगेंगे और अधिक से अधिक संख्या में पर्यटक यहां आना पसंद करेंगे। जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रदेश को 69 नेशनल हाई-वे की सौगात दी है, जो अपने आप में बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि वह कहने में कम और करने में अधिक विश्वास रखते हैं। इस मौके पर आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, शहरी विकास मंत्री सरवीन चौधरी, सांसद राम स्वरूप शर्मा, जोगिंद्रनगर के विधायक प्रकाश राणा, सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल, द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर और पूर्व मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर सहित अन्य गणमान्य भी मौजूद रहे।

सीएम ने कहा कि करीब 46 करोड़ रुपये की सड़कों का काम इस वित्तीय वर्ष के बाद पूरा होगा, जिनमें पीएमजीएसवाई व नाबार्ड की अनेकों सड़कें हैं। मंडी व कांगड़ा जिला को जोड़ने वाले क्षतिग्रस्त मुलथान पुल को जल्दी बनवाने की भी उन्होंने घोषणा की। जोगिंद्रनगर में पीडब्ल्यूडी के स्टोर परिसर में बस स्टैंड का विस्तार करने हेतु उन्होंने लोक निर्माण विभाग से समीक्षा करने का भरोसा दिलाया। जोगिंद्रनगर-शिमला के मध्य नॉन स्टाप बस चलाने व बैजनाथ-हरिद्वार बरास्ता लडभड़ोल बस की उन्होंने घोषणा की।

सीएम ने बैजनाथ में रखी विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिलाएं
बैजनाथ। सीएम जयराम ठाकुर ने कांगड़ा जिले के शीतकालीन प्रवास के पहले दिन आज जिले के बीड़ में 1.25 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बीड़ के विज्ञान खंड के अतिरिक्त भवन की आधाशिला रखी। उन्होंने देवी भवन परिसर के विस्तार तथा बैजनाथ में महाकाल मंदिर ‘घाट’ के सौंदर्यीकरण तथा निर्माण की भी आधारशिला रखी, जिसपर 52.29 लाख रुपये खर्च होंगे।

इसके पश्चात, सीएम ने बैजनाथ में चकोल, बेहडू तथा रक्कड़ मझेरना सहित गांवों के समूह के लिए 1.37 करोड़ रुपये लागत की उठाऊ जलापूर्ति योजना की मरम्मत की आधारशिला रखी। इसके अलावा, उन्होंने बैजनाथ तहसील में झिकली बेठ और कोकियाणा के लिए 90.02 लाख रुपये लागत की जलापूर्ति योजना के सुधार की भी आधारशिला रखी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है