- Advertisement -

High Court में 15 जनवरी से 24 फरवरी तक शीतकालीन अवकाश, जरूरी मामलों की ही होगी सुनवाई

0

- Advertisement -

शिमला। हाईकोर्ट में शीतकालीन अवकाश की तिथियां तय हो गई हैं।  उच्च न्यायालय में 15 जनवरी से 24 फरवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा। इस दौरान सिर्फ जरूरी मामलों की ही सुनवाई होगी। इसके लिए हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ने हर शुक्रवार का दिन तय किया है। साथ ही सभी जजों को कुछ दिन के लिए जरूरी मामलों की सुनवाई करने के लिए तय समय के लिए वेकेशन जज निर्धारित किया है।

इसके तहत जस्टिस संदीप शर्मा 15 से 22 जनवरी तक, अजय मोहन गोयल 23 से 28 जनवरी, तरलोक सिंह चौहान 29 जनवरी से 4 फरवरी, चंद्र भूषण बारोवालिया 5 से 11 फरवरी, विवेक सिंह ठाकुर 12 से 20 फरवरी और अजय मोहन गोयल 21 से 24 फरवरी तक वेकेशन जज के तौर पर सुनवाई करेंगे।

इसके अलावा सुनवाई करने के लिए भी दिन निर्धारित कर दिए हैं। इसके तहत जस्टिस संदीप शर्मा 19 जनवरी, अजय मोहन गोयल  26 जनवरी, तरलोक सिंह चौहान 2 फरवरी, चंद्र भूशन बारोवालिया 9 फरवरी, विवेक सिंह ठाकुर 16 फरवरी और अजय मोहन गोयल 23 फरवरी को सुनवाई करेंगे। आदेश में यह भी कहा गया है कि यदि शुक्रवार को छुट्टी होती है तो कोर्ट की कार्यवाही उससे पहले के वीरवार या वीरवार को छुट्टी होने पर बुधवार को होगी। वहीं, बेहद जरूरी मामला होने पर सुनवाई के लिए निर्धारित तिथि से पहले उस दौरान के वेकेशन जज के निवास या चैंबर पर भी जाकर प्रस्तुत किया जा सकता है।

- Advertisement -

Leave A Reply