Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

बिना दर्शकों के Cricket को दिक्कत होगी Football को नहीं: बाइचुंग भूटिया

बिना दर्शकों के Cricket को दिक्कत होगी Football को नहीं: बाइचुंग भूटिया

- Advertisement -

नई दिल्ली। दुनिया भर में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच तमात स्पोर्ट्स इवेंट या तो रद्द कर दिए गए हैं या उन्हें स्थगित कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान कई खिलाड़ियों और टीमों द्वारा बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेल आयोजन करवाने की बात कही है। अब इस सिलसिले में भारतीय फुटबॉल (Football) टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया (bhaichung bhutia) का बयान सामने आया है, जिन्होंने खाली स्टेडियम में फुटबॉल मैच कराने का सुझाव दिया है। बाइचुंग भूटिया ने कहा है, ‘बिना दर्शकों के क्रिकेट (Cricket) को काफी मुश्किल होगी, फुटबॉल को कोई परेशानी नहीं होगी।’

फुटबाल का स्वभाव जैसा है उसे देखते हुए वह फिर भी आर्कषक रहेगी

उन्होंने आगे कहा, ‘फुटबॉल से लोग ऊबते नहीं है, हमने टेस्ट क्रिकेट में देखा है, जब भीड़ नहीं होती तो लोग मैच नहीं देखते हैं।’ बता दें कि, कोविड-19 के कारण स्थगित फुटबॉल टूर्नामेंट जर्मन बुंडेस्लीगा शनिवार को शुरू हुई। इस पूर्व स्ट्राइकर ने कहा कि खाली स्टेडियमों से क्रिकेट को फर्क पड़ेगा लेकिन फुटबाल का स्वभाव जैसा है उसे देखते हुए वह फिर भी आर्कषक रहेगी। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का फाइनल बिना दर्शकों के खेला गया था जबकि आई-लीग के मैच बचे थे लेकिन फिर भी उसे रद्द कर दिया गया था।

ऐलन बॉर्डर ने खाली स्टेडियम में टी-20 विश्व कप कराने से किया था मना

भारत के नए सीजन की शुरुआत नवंबर से पहले मुश्किल लग रही है लेकिन अगर बिना दर्शकों के मैच नया चलन होंगे तो लोगबाग इसके आदी हो जाएंगे।उन्होंने कहा, ‘मैंने बुंदेसलीगा के मैच देखे। लेकिन यह अच्छी बात है क्योंकि कम से कम हमें लाइव मैच देखने को तो मिल रहे हैं। यह थोड़ा अजीब था लेकिन मुझे लगता है कि समय के साथ आप इसके आदी हो जाओगे।’ बता दें कि इससे पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऐलन बॉर्डर ने अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित 2020 टी-20 विश्व कप पर कहा है, ‘मैं खाली स्टेडियम में खेले जाने की कल्पना भी नहीं कर सकता, यह विश्वास से परे है।’ बॉर्डर ने कहा था कि या तो महामारी (कोविड-19) के खत्म होने के बाद फैन्स के साथ टूर्नामेंट खेला जाए या फिर उसे रद्द कर कभी और करवाया जाए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है