Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

नाहन का मामला- तलाक हुआ नहीं और पति कर चुका तीसरा निकाह

नाहन का मामला- तलाक हुआ नहीं और पति कर चुका तीसरा निकाह

- Advertisement -

नाहन। जिला मुख्यालय नाहन (Nahan) से ताल्लुक रखने वाली एक महिला ने ट्रिपल तलाक (Triple Talaq) को लेकर एक शिकायत (Complaint) पुलिस को दी है। महिला की शिकायत पर महिला पुलिस थाना मामले की जांच कर रहा है। हालांकि, अभी मामला दर्ज नहीं हुआ है, लेकिन महिला के बयान कलमबंद कर लिए गए हैं और कानूनी सलाह ली जा रही है। वहीं, पीड़ित महिला ने सोशल मीडिया (Social Media) पर अपनी आपबीती सुनाते हुए एक वीडियो भी वायरल (Video Viral) किया है।

यह भी पढ़ें:स्क्रब टाइफस से पीड़ित 8 साल की बच्ची ने आईजीएमसी में तोड़ा दम

सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए वीडियो में यह महिला खुद को नाहन की निवासी बता रही है, जिसका निकाह करीब 12 साल पहले पांवटा साहिब के एक व्यक्ति से हुआ था। महिला आरोप लगा रही है कि मेरा तलाक नहीं हुआ है। जबकि उसे घर से निकालने के बाद यह बात फैला दी गई है कि उसे तलाक दे दिया गया है। वहीं, महिला यह भी कह रही है कि दूसरा निकाह करने के बाद उसके पति ने उस महिला को भी तलाक दे दिया है। तर्क है कि पति अब तीसरी मर्तबा भी निकाह कर चुका है। महिला का आरोप है कि उसे तलाक देने के नाम पर मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया गया। महिला का यह भी कहना है कि उसे उसके बच्चों से भी मिलने नहीं दिया जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें: धारा 370: सुरेश भारद्वाज ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कही यह बात

महिला ने सरकार के साथ-साथ गैर सरकारी संस्थाओं से भी मदद की गुहार लगाई है। उधर, एएसपी वीरेंद्र ठाकुर ने शिकायत मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि महिला की शिकायत पर महिला थाना मामले की जांच कर रही है। पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुटी है। गौरतलब है कि इसी माह केंद्र सरकार ने ट्रिपल तलाक के मामले में बिल पारित किया है। ऐसे में अब इस तरह का मामला सामने आने से पुलिस भी असमंजस में है। लिहाजा कानूनी सलाह लेने की बात कही जा रही है। इसके बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है