Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,096,731
मामले (भारत)
114,379,825
मामले (दुनिया)

दलाश में युवती पर भालू ने किया हमला,गंभीर घायल 

दलाश में युवती पर भालू ने किया हमला,गंभीर घायल 

- Advertisement -

कुल्लू। आनी उपमंडल में दलाश के पास एक युवती पर भालू ने जानलेवा हमला कर दिया। जिससे युवती बुरी तरह से जख्मी हो गई। घायल युवती का उपचार अस्पताल में चल रहा है।
जानकारी के अनुसार आनी खंड की बयुंगल पंचायत के गांव चनोठी में नेपाली मूल की एक युवती, जो स्थानीय निवासी झावे राम के यहां मजदूरी का काम करती है सोमवार को नजदीकी खेत में घास काट रही थी। इसी बीच भालू अचानक मक्की के खेत मे घुसा और मक्की को उजाड़ते उसने नेपाली युवती गौरी देवी (18) पर हमला कर दिया। हमले में उसने युवती का मुंह बुरी तरह नोच डाला, युवती ने अपने बचाव के लिये भालू पर दराती से बार किया और जोर-जोर से चिल्लाने लगी, इससे पहले की गांववासी वहां पहुंचते, भालू युवती को जख्मी कर भाग गया। गांववासियों ने गंभीर रूप से जख्मी युवती को फ़ौरन नजदीकी दलाश अस्पताल पहुंचाकर भर्ती करवाया, जहां तैनात चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण व उनकी टीम ने युवती को प्राथमिक उपचार देने के बाद आगामी स्वास्थ्य उपचार के लिये फ़ौरन आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया। भालुओं के हमलों से परेशान ग्रामीणों ने वन विभाग से इन आदमखोर जंगली जानवरों को पकड़ने के लिये क्षेत्र में भिन्न भिन्न स्थानों पर पिंजरे लगाने की मांग की है।

क्या कहता है वह विभाग

वहीं नित्थर के वन परिक्षेत्राधिकारी प्रमोद कुमार का कहना है कि भालू के हमले का मामला उनके संज्ञान में आया हैए जिस बारे में उन्होंने स्थानीय बीट गार्ड को फौरन मोके पर भेजकर इसकी रिपोर्ट तैयार कर ली हैए जिसे आगामी कार्रवाई हेतू उच्च अधिकारियों को भेजा जाएगा और जख्मी युवती को नियमानुसार ईलाज के लिये शीघ्र उचित सहायता प्रदान की जाएगी। वन परिक्षेत्राधिकारी ने कहा कि उच्च अधिकारियों से आगामी निर्देश मिलने के बाद ही क्षेत्र में भालू को पकड़ने के लिये पिंजरे लगाए जायेंगे। उन्होंने लोगों से इन दिनों जंगली जानवरों से स्वयं भी सतर्क रहने का आह्वान किया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है