Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

दिव्यांग दुर्गा का सहारा रूमा भी कर दी लाचार, अब पेट पालना भी हो गया मुश्किल

दिव्यांग दुर्गा का सहारा रूमा भी कर दी लाचार, अब पेट पालना भी हो गया मुश्किल

- Advertisement -

ओमप्रकाश चौहान/ जोगिंद्रनगर। पिछले करीब 25 वर्षों से अपनी पत्नी पर निर्भर 70 वर्षीय दिव्यांग दुर्गा दास का बुढ़ापा अब और भी दुखदायी हो गया है। उनकी देखभाल करने वाली उनकी 62 वर्षीय पत्नी रूमा देवी के भी दोनों बाजुओं पर प्लास्टर चढ़ गया है और सिर पर भी टांके लगे हैं, जिसकी वजह एक युवक द्वारा 19 सितंबर को की गई मारपीट बताई गई है। धर्मपुर के रखेड़ा गांव निवासी अनुसूचित जाति से संबंधित यह दंपत्ति अब पेट पालने के लिए भी समस्या में है। आश्चर्य इस बात पर भी जताया जा रहा है कि इस वृद्ध दंपत्ति को पिछले 14 दिनों से इंसाफ नहीं मिल रहा और वह जगह-जगह अपनी पैरवी करने के लिए भटक रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस किसान सैल के प्रदेश महासचिव एवं समाजसेवी संजय शर्मा ने वृद्ध पति-पत्नी को इंसाफ दिलाने का बीड़ा उठाया है और दावा किया है कि वह तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक आरोपियों पर कार्रवाई नहीं हो जाती। रूमा देवी को जातिसूचक शब्दों से पुकारे जाने की शिकायत भी पुलिस को दी गई मगर उस पर भी कोई ठोस कार्रवाई न होने का आरोप रूमा देवी व उसके पति दुर्गादास ने लगाया है।

पुलिस का दावा, आरोपी पर कर दी है कानूनन कार्रवाई

समाजसेवी एवं प्रदेश कांग्रेस किसान सैल के प्रदेश महासचिव संजय शर्मा, कमल राणा, जोगिंद्र शर्मा व अपने बेटे जगदीश के साथ यह वृद्ध दंपत्ति सोमवार को जोगिंद्रनगर पहुंचा और पत्रकार वार्ता में आरोप लगाया कि 19 सितंबर को रूमा देवी सपड़ी गांव की विद्या देवी के घर घास काटने गई थी और वापसी पर सपड़ी गांव के एक युवक रजनीश ने उसकी डंडों से मारपीट की और दोनों बाजुओं की हड्डिया तोड़ डालीं। उस समय बीच-बचाव के लिए वहां कोई नहीं था। रूमा ने इस बाबत धर्मपुर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी भी दर्ज करवाई जिसमें कहा कि उसका बेटा जगदीश कुमार उसे एंबुलेंस में सिविल अस्पताल धर्मपुर ले गया। आरोप है कि रूमा देवी के सिर, दोनों कलाइयों, बांए कंधे व शरीर के अन्य भागों में चोटें आई हैं।


इस प्राथमिकी के अलावा बाद में रूमा देवी ने यह भी आरोप लगाया है कि रजनीश ने उन्हे जातिसूचक शब्दों से पुकारा है, जिसकी शिकायत भी पुलिस स्टेशन में दी है मगर अभी तक उसमें भी पुलिस द्वारा पुख्ता कार्रवाई नहीं की है। धर्मपुर पुलिस थाने में तैनात एएसआई हरनाम सिंह जो इस मामले की जांच कर रहे हैं ने कहा कि उन्होने पूरी गहनता से मामले की जांच की है और किसी भी तरह से कानून की परिधि से बाहर कोई काम नहीं किया है। आरोपी पर कानूनन कार्रवाई की गई है। जातिसूचक शब्दों से पुकारने वाली शिकायत की जांच सरकाघाट के डीएसपी कर रहे हैं। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है