- Advertisement -

पति से झगड़े के बाद महिला ने निगला जहर, मौत

पुलिस ने महिला के पति को किया गिरफ्तार

0

- Advertisement -

दयाराम कश्यप, सोलन। कसौली उपमंडल की पुलिस चौकी कुठाड़ के तहत ग्राम पंचायत चंडी में 32 वर्षीय महिला ने पति के साथ हुई तू-तू, मैं-मैं के चलते जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया। पोस्टमार्टम के लिए सोलन क्षेत्रीय अस्पताल भेज दिया।

पुलिस को सुसाइड नोट मिला है। इसमें महिला के यह कदम उठाने के कारणों का खुलासा हुआ है। पुलिस ने मामला दर्जकर महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है, जिसको कल न्यायालय में पेश किया जाएगा। जानकारी के अनुसार बीती रात्रि महिला ने पति से हुई तू-तू, मैं-मैं के चलते जहर खा लिया। जिसको तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंडी उपचार के लिए लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने महिला का जीवन बचाने का भरसक प्रयास किया, मगर कुछ ही देर के पश्चात उसकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि सरोज बाला का विवाह उक्खू निवासी किरत पांडव के साथ हुआ था। अक्सर इन दोनों में झगड़ा होता रहता था। महिला ने पुलिस चौकी कुठाड़ में अपने पति के खिलाफ शिकायत भी दर्ज भी करवाई थी, जिसके चलते पुलिस ने किरत पांडव को चेतावनी भी दी थी। बावजूद इसके इन दोनों में अक्सर झगड़ा होता रहता था। इस दुख से छुटकारा पाने के लिए सरोज बाला ने ज़हर खाकर अपनी इहलीला ही समाप्त कर दी।

पुलिस थाना कसौली के प्रभारी निर्मल थिंड ने भी मौके पर पहुंच और मौके का जायजा लिया। घटनास्थल पुलिस को सुसाइड नोट मिला है। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए महिला के पति किरत पांडव को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक मधुसूदन शर्मा ने की है। महिला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंडी के सामने दवाइयों की दुकान चलाती थी और अपने पीछे दो बच्चों को छोड़ गई है।

- Advertisement -

Leave A Reply