Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

बर्फबारी के जख्मों पर मरहम की तैयारी, सारी मशीनरी प्रशासन ने सड़क पर उतारी

बर्फबारी के जख्मों पर मरहम की तैयारी, सारी मशीनरी प्रशासन ने सड़क पर उतारी

- Advertisement -

कुल्लू। जिला में मौसम साफ होने के बाद प्रशासन की मशीनरी सड़क, बिजली, पेयजल सप्लाई को दुरुस्त करने में जुट गई है। ग्रामीण क्षेत्रों के कई गांव में बिजली व पेयजल की सप्लाई ठप होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। विश्व प्रसिद्ध प्राचीन गांव मलाणा में बिजली गुल होने से हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुल्लू जिला की दर्जनों सड़कों पर बर्फबारी से यातायात प्रभावित हुआ है। बर्फ हटाकर सड़कें बहाल की जा रही हैं। औट-लुहरी नेशनल हाईवे को बहाल करने के लिए नेशनल हाईवे (NH) की बुल्डोजर खनाग से जलोड़ी पास सड़क से बर्फ हटाने में जुट गई है। दो तीन दिनों के भीतर पूरे कुल्लू जिला में सड़कें बहाल होंगी, जिससे बिजली व पेयजल की सप्लाई को दुरुस्त करने के लिए विभागीय मशीनरी धरातल पर कार्य करने में जुट गई है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें


जनजातीय जिला लाहुल स्पीति (Lahaul Spiti) में भी मौसम साफ होने से जनता ने राहत की सांस ली है, जिससे लाहुल स्पीति में लोग घरों से बर्फ हटाने के कार्य में जुट गए हैं। लाहुल स्पीति के मुख्य मार्ग कोखसर केलांग व उदयपुर केलांग को बहाल करने के लिए बीआरओ (BRO) की मशीनरी माइनस डिग्री तापमान के बीच बर्फ हटाने में जुट गई है। बीआरओ (BRO) के कमांडर उमा शंकर ने बताया कि लाहुल स्पीति के समूचे क्षेत्र में सड़कों पर 3 से 5 फीट बर्फबारी हुई है, जिससे बीआरओ (BRO) ने सड़क बहाली का कार्य शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि मौसम साफ रहा तो एक दो दिन के भीतर मुख्य मार्ग जिला मुख्यालय से जड़ेंगे। उन्होंने कहा कि लाहुल स्पीति में पारा माइनस डिग्री के नीचे है। ऐसे में बीआरओ (BRO) को सुबह शाम सड़क बहाली के कार्य में परेशानियां भी आ रही हैं, लेकिन जनता की सुविधा के लिए सड़कें बहाली करना मुख्य लक्ष्य है।डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि कुल्लू जिला में दो दिन लगातार बर्फबारी हुई है, जिससे विभागीय अधिकारियों को सड़क बिजली पेयजल की बहाली के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जनता को असुविधा का सामना ना करना पड़े, जिसके लिए सभी विभागों के समय पर बिजली, पेयजल यातायात बहाल करने के निर्देश दिए हैं और अधिकतर क्षेत्रों में मूलभूत सुविधा दुरुस्त की गई है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है