Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

Kullu में अमृत मिशन योजना पर काम शुरू

Kullu में अमृत मिशन योजना पर काम शुरू

- Advertisement -

Amrit Mission Scheme: कुल्लू। अमृत मिशन (अटल मिशन रिजुवनेशन एंड अर्बन ट्रांसफार्मेशन) योजना के तहत घाटी का विकास शुरू हो गया है। नगर परिषद कुल्लू ने प्रथम चरण में करीब 30 करोड़ रुपए की राशि प्राप्त हुई है और जिसमें से सीवरेज, वाटर सप्लाई के लिए करीब 12 करोड़ रुपए आईपीएच विभाग को ट्रांसफर किए गए हैं और 8 करोड़ रुपए से शहर में ड्रैनेज सिस्टम तैयार किया जा रहा है, जिसके लिए नगर परिषद अपने स्तर पर टेंडर कर कार्य कर रहा है, वहीं नगर परिषद के उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने कहा कि अमृत योजना के तहत

Amrit Mission Scheme: पहले चरण के लिए नगर परिषद के पास पहुंचे 30 करोड़

प्रथम चरण में करीब 30 करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं और इस राशि में आईपीएच विभाग को करीब 12 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए हैं।उन्होंने कहा कि शहर के लिए 24 घंटे वाटर सप्लाई के लिए इससे पहले 23 करोड़ रुपए आए थे जो आईपीएच विभाग को ट्रांसफर किया गया था। उन्होंने कहा कि शहर में करीब 8 करोड़ रुपए से कवर ड्रैनेज सिस्टम के लिए टेंडर किए गए हैं। इसे हर वॉर्ड में जल्द शुरू किया जाएगा, जिससे यह राशि सीवरेज, वाटर सप्लाई, पार्क, ट्रांसपोर्टेशन के विकास के लिए प्रदान की गई है।


अमृत मिशन की सभी गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए सुझाव को देखते हुए नगर परिषद कुल्लू ने प्राथमिकता के तौर पर सीवरेज, वाटर सप्लाई, ड्रैनेज सिस्टम, पैदल पथ सुविधा और पार्क निर्माण को शहर की प्राथमिकी में शामिल कर कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि आईपीएच विभाग सीवरेज, वाटर सप्लाई, के लिए दिनरात कार्य कर रहा है। जिससे नगर परिषद में लोगों को सुविधा दी जा रही है।

यह भी पढ़ें – झटकाः अप्रैल माह में नहीं मिलेगी सस्ती चीनी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है