×

Covid-19 से जंग में योगदान के लिए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड्स लंदन ने पुरस्कृत किया

Covid-19 से जंग में योगदान के लिए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड्स लंदन ने पुरस्कृत किया

- Advertisement -

शिमला। शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज (Suresh Bhardwaj) को कोरोना महामारी के दौर में सकारात्मक एवं नव आशा भाव सृजन के लिए वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड्स लंदन, यूके (World Book Records London, UK) द्वारा पुरस्कृत किया गया। इस पुरस्कार के तहत शिक्षा मंत्री के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए संस्था ने इन्हें कोरोना महामारी से लड़ने के लिए मौन यौद्धा के रूप में सराहना की व कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन अवधि के दौरान प्रकाशित किए जा रहे स्टार-2020 एडिशन में मंत्री द्वारा किए गए प्रयासों एवं कार्यों को शामिल किया जाएगा। यह जानकारी संस्था के प्रवक्ता ने आज यहां दी।


यह भी पढ़ें: Big Breaking: हमीरपुर में 4 और Corona Positive, मुंबई से जुड़ी है सभी की ट्रैवल हिस्ट्री

कोविड-19 के दौरान समाज सेवा में अतुल्य योगदान के लिए मिला सम्मान

गौरतलब है कि शिक्षा मंत्री लॉकडाउन (Lockdown) शुरू होने से आज तक हिमाचल के आमजन की सेवा में लगे हुए हैं, जिससे उन्होंने हर दिन विभिन्न कार्यों के माध्यम से सकारात्मकता का माहौल बनाया हुआ है। शिक्षा मंत्री को इससे पूर्व भी शिक्षा के क्षेत्र में अनेकों पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान कोविड-19 (Covid-19) के दौरान समाज सेवा में अनेक माध्यमों से मानवता की सेवा में अतुल्य योगदान के लिए वल्र्ड बुक रिकॉर्ड्स यूके द्वारा शिक्षा मंत्री को ऑनलाइन सर्टिफिकेट (Online certificate) के माध्यम से प्रदान किया गया है। वल्र्ड बुक रिकॉर्ड लंदन द्वारा विश्व व देश के विभिन्न राज्यों में सर्वेक्षण किया गया तथा सर्वेक्षण के आधार पर अन्य राज्यों के साथ-साथ प्रदेश में सुरेश भारद्वाज को इस सम्मान के लिए चुना गया।

यह भी पढ़ें: Breaking: कोविड-19 संकट के बीच Nagrota Bagwan में भड़के लोगों ने जमकर की नारेबाजी, भूल गए सोशल डिस्टेसिंग

महामारी के दौरान मानवता की सेवा में लगे लोगों को दिया जाता है यह सम्मान

कोविड-19 महामारी के दौरान मानवता की सेवा में लगे सिविल सोसायटी, कारोबारी, स्थानीय सरकारें, फौज, स्थानीय एवम् अन्तर्राष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन को यह सम्मान प्रदान किया जाता है। उल्लेखनीय है कि वल्र्ड बुक रिकॉर्ड्स लंदन यूके – यह एक ऐसा संगठन है जो प्रमाणीकरण के साथ दुनिया भर में असाधारण रिकॉर्ड को सूचीबद्ध और सत्यापित करता है। यह एक सर्वोपरि अंतरराष्ट्रीय संगठन है जो लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए प्रेरित करता है। यह लोगों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नए रिकॉर्ड तोड़ने या स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करता है। इसके अलावा यह दुनिया भर में व्यक्तियों, महत्वपूर्ण संस्थानों और अद्वितीय रुचि के स्थानों को दर्ज करने के लिए आमंत्रित करता है। यह व्यक्तियों, स्थानों और संगठनों की अद्वितीय उपलब्धियों का सम्मान और सूचीकरण भी करता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है