हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

यह है दुनिया का जबरदस्त पावरबैंक, कार-स्कूटर-वाशिंग मशीन…सब चलेगा

चीन के हैंडी गेंग नाम के युवक ने कर दिखाया कारनामा

यह है दुनिया का जबरदस्त पावरबैंक, कार-स्कूटर-वाशिंग मशीन…सब चलेगा

- Advertisement -

आजकल स्मार्टफोन (SmartPhone) के साथ-साथ पावरबैंक भी एक अहम हिस्सा बन गया हैं, क्योंकि स्मार्टफोन के ज्यादा इस्तेमाल के चलते बैटरी (Bettery) भी जल्दी लो हो जाती है। पावरबैंक से आप कहीं भी आसानी से फोन को फिर से चार्ज कर पाते हैं। अब 5000 एमएएच से 10000 एमएएच 20000 एमएएच और यहां तक कि 32000 एमएएच तक की कैपेसिटी के पावर बैंक (Power Bank) आने लग गए हैं, लेकिन अगर इतनी बैटरी के बाद भी आपका मोटिव पूरा नहीं हो रहा है, तो 27 मिलियन एमएएच पावर बैंक के बारे में आपका क्या खयाल है। हैंडी गेंग नामक एक चीनी (china) आविष्कारक द्वारा हाल ही में कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है।

यह भी पढ़ें: ये वाला ऐप करेगा फेस स्कैन,घर बैठे होगी ब्लड प्रेशर-ऑक्सीजन लेवल की जांच

हैंडी गेंग (Handy Gang) एक जबरदस्त 27 मिलियन एमएएच पावर बैंक लेकर आए हैं, जो अब दुनिया (World) का सबसे बड़ा पावर बैंक होने का खिताब हासिल कर चुका है। जैसा कि उम्मीद थी, यह आपका औसत पावर बैंक नहीं है, जिसे आप जेब में रख सकते हैं। वास्तव में यह एक छोटी कार की लंबाई में फैला हुआ है और इसे पहियों पर एक स्थान से दूसरे स्थान पर घुमाना पड़ता है।

इलेक्ट्रिक पैन, वॉशिंग मशीन, टीवी और इलेक्ट्रिक स्कूटर को किया गया चार्ज

इसका बड़ा स्ट्रक्चर इसकी बैटरी पावर को दर्शाता है। गेंग ने अपनी क्रिएटिविटी को एक नए यूट्यूब वीडियो (You Tube Video) में शो किया, जिसमें स्क्रैच से पावर बैंक का पूरा डिवेलपमेंट दिखाया गया। एक बार चार्ज होने के बाद, पावर बैंक किसी भी बिजली के डिवाइस को पावर देने में सक्षम था, जिसमें एक इलेक्ट्रिक पैन, एक वॉशिंग मशीन, एक टीवी (TV) और यहां तक कि एक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter) भी शामिल था। गेंग का आविष्कार एक शानदार उपलब्धि है। इसके ऑरिजन में एक बैटरी पैक है जो एक बेहतर इस्तेमाल के मामले में एक इलेक्ट्रिक वाहन को चार्ज करने में काम आ सकता है। विशाल बैटरी का ऑर्डर गेंग द्वारा दिया गया था, जबकि इसके सभी कवर और आउटपुट प्वाइंट उसके ऊपर खुद उन्होंने ही बनाए गए थे।

फोन के लिए कुल 50 से 60 चार्जिंग प्वाइंट

वीडियो में गेंग को कार्रवाई में दिखाया गया है। बैटरी को शेप देना] इसे घर में रखने के लिए पार्ट्स को काटना] उन्हें पूरी तरह से रखना और ठीक करना] ये पावर बैंक काफी बड़ा है जो एक बिस्तर से बड़ा लगता है। गेंग ने पावर बैंक को घुमावदार किनारों से लेकर कलर टोन के साथ-साथ आउटलेट तक, पावर बैंक की तरह ही पूरी चीज को शेप देने में कामयाब रहे। यूट्यूब वीडियो में फोन (Phone) के लिए कुल 50 से 60 चार्जिंग प्वाइंट (Charging Point) दिखाए गए हैं। गेंग और उनके दोस्त वीडियो में पावर बैंक के उपयोग को भी दिखाते हैं। वो एक प्वाइंट पर पावर बैंक पर लगभग 15 से 20 फोन लाइन करते हैं और सभी को एक साथ चार्ज करना शुरू करते हैं। इसके बादए गेंग दिखाते हैं कि चार्जर एक इलेक्ट्रिक स्कूटरए एक वॉशिंग मशीनए एक इलेक्ट्रिक केटल और साथ ही एक टीवी को चार्ज करने में सक्षम है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है