Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

पुलिस भर्ती लिखित परीक्षाः जल्द जारी होगा सिटिंग प्लान, यह साथ लाना होगा जरूरी

पुलिस भर्ती लिखित परीक्षाः जल्द जारी होगा सिटिंग प्लान, यह साथ लाना होगा जरूरी

- Advertisement -

धर्मशाला। रद्द होने के बाद दोबारा हो रही हिमाचल पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा के लिए कांगड़ा पुलिस (Kangra Police) ने कमर कस ली है। पुलिस प्रशासन ने सिटिंग प्लान के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं, अभ्यर्थियों के लिए कुछ हिदायतें भी जारी कर दी हैं। जानकारी एसएसपी कांगड़ा (SSP Kangra) विमुक्त रंजन ने बताया कि हिमाचल पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा पालमपुर में 13 परीक्षा केंद्रों में होगी। इसके लिए सिटिंग प्लान जल्द जारी किया जाएगा। सिटिंग प्लान की कापी एचपी पुलिस वेबसाइट और कांगड़ा पुलिस की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। इसके अलावा कांगड़ा जिला के पुलिस स्टेशनों व चौकियों में भी कापी उपलब्ध रहेगी। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र में दिए जाएंगे।

 

अभ्यर्थियों को जारी हिदायतें

अभ्यर्थी को एक लेटेस्ट क्लर पासपोर्ट साइज फोटो, आईडी प्रूफ आधार कार्ड, पासपोर्ट व ड्राइविंग लाइसेंस आदि लाना होगा। इनके बिना अभ्यर्थी को परीक्षा हाल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। ओएमआर शीट में रोल नंबर गलत लिखने पर संबंधित उम्मीदवार के उत्तर की जांच नहीं की जाएगी। इसलिए रोल नंबर सावधानी से भरें। अभ्यर्थी को अपने साथ नीला व काला बाल प्वाइंट पेन और कार्डबोर्ड लाना जरूरी होगा। इसके अलावा और कुछ भी लाना परीक्षा हाल में मान्य नहीं होगा। अभ्यर्थी का परीक्षा केंद्र में 9 बजे पहुंचना जरूरी होगा। परीक्षा शुरू होने के बाद किसी को भी परीक्षा हाल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को अनुशासन व शांति आदि बनाए रखनी होगी। अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उसे डिसक्वालिफाई कर दिया जाएगा। परीक्षा खत्म होने से पहले किसी को भी हाल से जाने की इजाजत नहीं होगी। अभ्यर्थी प्रश्नपत्र बुकलेट अपने साथ ले जा सकता है। इसमें नेगटिव मार्किंग नहीं है। प्रश्न पत्र बुकलेट में रफ कार्य के लिए जगह रखी गई है। अभ्यर्थी ओएमआर शीट (OMR Sheet) के किसी भी हिस्से को रफ कार्य के लिए प्रयोग नहीं करेगा।

 

परीक्षा केंद्र की जानकारी ई-मेल और एसएमएस से दी जाएगी

हमीरपुर। पुलिस आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा पुराने परीक्षा केंद्रों पर इस बार नए सिस्टम से होगी। जिला के 2522 अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हमीरपुर और डीएवी स्कूल सलासी, हमीरपुर में ही होगी। लेकिन, इस बार अभ्यर्थियों को रोल नंबर समेत एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र पर ही आवंटित किए जाएंगे। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र की जानकारी ई-मेल और मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से दी जाएगी। पुलिस आरक्षी भर्ती के लिए 8 सितम्बर को लिखित परीक्षा का समय दोपहर बारह बजे से एक बजे तक होगा। बाल स्कूल हमीरपुर में एडमिट कार्ड संख्या एक से 8 सौ तथा डीएवी स्कूल सलासी में एडमिट कार्ड संख्या 801 से 2522 तक के अभ्यर्थियों को सुबह 8 बजे से 11 बजे के बीच रिपोर्ट करना होगा। पुलिस अधीक्षक हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि आठ सितंबर को बाल स्कूल हमीरपुर और डीएवी सलासी, हमीरपुर में ही परीक्षा होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है