Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

सिपाही बनने से पहले उतारने पड़े “ताबीज व जूते”,40 परीक्षा केंद्रों पर कड़े पहरे के बीच हुई परीक्षा

सिपाही बनने से पहले उतारने पड़े “ताबीज व जूते”,40 परीक्षा केंद्रों पर कड़े पहरे के बीच हुई परीक्षा

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। पुलिस भर्ती के लिए प्रदेशभर के 40 परीक्षा केंद्रों पर कड़े पहरे के बीच स्क्रीनिंग के बाद परीक्षा शुरू हो गई है। इस मर्तबा परीक्षा केंद्रों के बाहर चेकिंग के दौरान अभ्यर्थियों के कड़ेए ताबीज, बेल्ट और जूते उतरवा दिए गए हैं। पिछली बार से सबक लेने के बाद इस मर्तबा पुलिस प्रशासन ने नई तकनीक के तहत सीसीटीवी कैमरों के साथ-साथ बॉडी वार्न कैमरे व जैमर भी इंस्टाल किए हैं। जैमर से किसी भी मोबाइल प्रदाता कंपनी की सिग्नल परीक्षा केंद्र परिसर में जाम रहेगा। प्रदेशभर में कुल 736 परीक्षा हॉल में चालीस हजार अभ्यर्थी कांस्टेबल के लिए लिखित परीक्षा दे रहे हैं। कुल्लू में दो परीक्षा केंद्रों में 30 जैमर लगाए गए हैं तो सीसीटीवी कैमरे के साथ बॉडी वार्न कैमरे से भी पैनी नजर रखी जा रही है। कुल्लू जिला से पुलिस कांस्टेबल के कुल 69 पद भरे जाने हैं। परीक्षा शुरू होने से पहले आज परीक्षार्थियों की स्क्रीनिंग की गई उसके बाद उन्हें एडमिट कार्ड दिए गए। हमीरपुर में एसपी अर्जित सेन खुद परीक्षा केंद्र पर मौजूद हैं ।

यह भी पढ़ें-सिपाही बनने से पहले उतारने पड़े “ताबीज व जूते”,40 परीक्षा केंद्रों पर कड़े पहरे के बीच परीक्षा शुरू

 


पालमपुर उपमंडल में 13 केंद्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच पूरी जांच होने के बाद युवाओं को परीक्षा हाल के अंदर भेजा गया। सभी केंद्रों के हर कमरे में मोबाइल फोन नेटवर्क को ठप करने के लिए 200 जैमर प्रयुक्त किए गए हैं। साथ ही हर कमरे को सीसीटीवी कैमरों से लैस रखा गया है। इसके अलावा 550 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।

मंडी जिला के 5 केंद्र निर्धारित किए गए थे, इनमें सुंदरनगर का सिरडा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन नौलखा सुंदरनगर, राजकीय पॉलिटैक्निक कॉलेज सुंदरनगर, पंजाब सीनियर सकैंडरी स्कूल बीबीएमबी कालोनी सुंदरनगर, मॉडल सीनियर सकैंडरी स्कूल बीबीएमबी कालोनी सुंदरनगर और जवाहर लाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज सुंदरनगर शामिल रहे, जिस में 7412 अभियार्थीओं ने परीक्षा दी।

एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने कहा कि मंडी जिला के 7412 ने अभियार्थीओं ने परीक्षा दी है। उन्होंने कहा कि इसमें 5 सेंटर चिन्हित किए गए थे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से हर सेंटर में जैमर, दो-दो राजपत्रित अधिकारियों के साथ सीसीटीवी और वीडियो रिकाडिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि वह खुद हर सेंटर पर चेकिंग करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि सभी अभियार्थीओं की पूरी तरह की चेकिंग के साथ इंटेलिजेंस विभाग के लोग भी तैनात किए गए थे।

उल्लेखनीय है कि पहले लिखित परीक्षा 11 अगस्त को हुई थी। उस दौरान कांगड़ा जिला के परौर स्थित राधास्वामी सत्संग परिसर में परीक्षार्थियों ने सारी चौकसी को धता बताकर हाईटेक तरीके से नकल की थी। इसकी भनक पुलिस के गुप्तचर विभाग को लग गई थी और कई युवाओं की गिरफ्तारी भी हुई। नकल मामले में पड़ोसी राज्य के युवा भी पकड़े गए थे। मामला उछलने के बाद प्रदेश सरकार ने लिखित परीक्षा रद कर दी थी।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है