येदियुरप्पा ने CM योगी से अयोध्या में मांगी दो एकड़ ज़मीन; जानें पूरा मामला

येदियुरप्पा ने CM योगी से अयोध्या में मांगी दो एकड़ ज़मीन; जानें पूरा मामला

- Advertisement -

बेंगलुरु/लखनऊ। अयोध्या (Ayodhya) में राम जन्म भूमि पर राम मंदिर निर्माण कार्य प्रारम्भ हो चुका है। इस बीच भव्य एवं दिव्य मंदिर निर्माण के लिए संकल्पित योगी सरकार के सामने कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) ने अयोध्या में दो एकड़ ज़मीन की मांग रख दी है। बतौर रिपोर्ट, येदियुरप्पा ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से अयोध्या में दो एकड़ ज़मीन की मांग की है ताकि वह कर्नाटक के श्रद्धालुओं के लिए यात्री निवास बनवा सकें। राम मंदिर का भूमि पूजन होने पर योगी को शुभकामनाएं देते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि मंदिर बनने पर बड़ी संख्या में कर्नाटक से श्रद्धालु वहां जाएंगे।


राम मंदिर भूमि पूजन के बाद येदियुरप्पा ने सभी मंदिरों में कारवाई थी विशेष पूजा

येदियुरप्पा ने योगी को पत्र लिखा है कि कर्नाटक सरकार अयोध्या जाने वालों के लिए यात्री निवास बनाने की इच्छा रखती है। मैं आपसे इसके लिए अयोध्या में दो एकड़ जमीन देने का आग्रह करता हूं। गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पांच अगस्त, बुधवार को भूमि पूजन करके राम जन्मभूमि मंदिर की आधारशिला रखी थी। जिसके बाद से मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। इसी उपलक्ष पर कर्नाटक के मुजराई विभाग ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन के बाद बुधवार को राज्य के सभी मंदिरों में विशेष पूजा करने का अनुरोध किया था।

यह भी पढ़ें: Himachal में फिर बिगड़ेगा मौसम, इस दिन भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि श्रीराम के नाम की तरह ही अयोध्या में बनने वाला भव्य राम मंदिर भारतीय संस्कृति की समृद्ध विरासत का द्योतक होगा। उन्होंने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि यहां निर्मित होने वाला राम मंदिर अनंतकाल तक पूरी मानवता को प्रेरणा देगा।’ पीएम मोदी ने कहा कि यह सुनिश्चित करना होगा कि भगवान श्रीराम का संदेश, राम मंदिर का संदेश, हमारी हजारों सालों की परंपरा का संदेश, कैसे पूरे विश्व तक निरंतर पहुंचे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है