Expand

कर्नाटक घमासान : Yeddyurappa ने ली CM पद की शपथ, Congress बैठी धरने पर 

Yeddyurappa sworn in as Karnataka chief minister

कर्नाटक घमासान : Yeddyurappa ने ली CM पद की शपथ, Congress बैठी धरने पर 

- Advertisement -

बेंगलुरू। Karnataka में चल रही सियासी उठापटक के बीच Yeddyurappa ने सीएम पद की शपथ तो ली, दूसरी तरफ विरोध स्वरूप  कांग्रेस के नेता धरने पर बैठ गए। राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपास वजू भाईवाला ने उन्हें सीएम पद की शपथ दिलाई। दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस मसले पर बुधवार रात को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कांग्रेस शपथ ग्रहण समारोह को टालने की मांग कर रही थी। रात तक चली सुनवाई में कोर्ट ने कांग्रेस की मांग को मानने से इनकार कर दिया।
अपने फैसले में कोर्ट ने कहा कि वो राज्यपाल को आदेश नहीं दे सकते और शपथ ग्रहण पर रोक नहीं लगाई जा सकती। इस पर सुनवाई शुक्रवार को होनी है। बेशक Yeddyurappa ने सीएम पद की शपथ ले ली हो लेकिन सीएम के तौर पर उनकी पारी आसान नहीं रहने वाली है। कांग्रेस ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया है। Karnataka के सीएम सिद्दारमैया सहित कई विधायकों व नेताओं ने विधानसभा परिसर में धरना प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में गुलाम नबी आजाद व अशोक गहलोत जैसे नेता शामिल हुए। सभी विधानसभा परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के नीचे धरने पर बैठ गए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है